आज काशी आएंगे CM योगी
आज काशी आएंगे CM योगी RE
उत्तर प्रदेश

आज काशी आएंगे CM योगी, कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाली देव दीपावली महापर्व का करेंगे शुभारंभ

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • आज वाराणसी के काशी आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

  • कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाली देव दीपावली महापर्व का करेंगे शुभारंभ।

  • समारोह में नमो घाट पर 70 देशी से आए राजदूत और डेलीगेट्स शिरकत करेंगे।

वाराणसी, उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज वाराणसी के काशी का दौरा करने वाले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां आज कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाली 'देव दीपावली' महापर्व का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ समारोह में 'नमो घाट' पर 70 देशी से आए राजदूत और डेलीगेट्स शिरकत करेंगे।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोमवार की शाम पांच बजे विश्वविख्यात काशी की देव दीपावली का विधिवत उद्घाटन नमो घाट से करेंगे। यहां मुख्यमंत्री 70 देशों के राजदूत और विदेशी प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पहला दीप जलाएंगे। इसके बाद बाकी घाटों पर दीप प्रज्ज्वलन शुरू होगा। यहां से मेहमानों के साथ वे क्रूज पर सवार होकर घाटों के सजावट देखने के लिए निकलेंगे। करीब सवा छह बजे सीएम का क्रूज दशाश्वमेध घाट के सामने पहुंचेगा और मनमोहक गंगा आरती के साक्षी बनेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गंगा द्वार पर लेजर शो और गंगा पार होने वाले आतिशबाजी को अतिथियों के साथ देखेंगे।

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 70 देशों के राजनयिक भी देव दीपावली की दिव्यता के साक्षी बनेंगे। इसमें इंडोनेशिया, इटली, चीन, पोलैंड, रूस, नेपाल, भूटान, ग्रीस समेत अन्य देशों के राजदूत, उच्चायुक्त व शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह भी उपस्थित रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT