UP में अकेले अपने दम पर प्रियंका के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
UP में अकेले अपने दम पर प्रियंका के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस Social Media
उत्तर प्रदेश

UP में अकेले अपने दम पर प्रियंका के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। चुनावी राज्‍यों में साल 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों से चल रही हैं। अगले साल उत्‍तर प्रदेश में भी चुनाव होने हैं, इसी के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी इसका ऐलान करने के साथ ही किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन न करने का निर्णय लिया है।

अकेले अपने दम पर ही चुनावी मैदान में उतरेगी कांग्रेस :

दरअसल, इस बारे में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की ओर से जानकारी सामने आई है, उन्‍होंने कहा है कि, "यूपी का चुनाव राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। पार्टी किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। अकेले दम पर ही चुनावी मैदान में उतरेगी। इसलिए हर जिले में जाकर वहां के मुद्दों को लेकर घोषणा पत्र बनाया जाएगा।"

हम जनता के बीच जाकर उन्हें जोड़ने का काम कर रहे :

लोहामंडी स्थित महाराज अग्रसेन भवन में रविवार को मीडिया से बातचीत में सलमान खुर्शीद ने एक सवाल के जवाब देते हुए यह भी बताया कि, ''पार्टी शुरू से ही कृषि बिलों के विरोध में है और किसानों का समर्थन कर रही है। हम जनता के बीच जाकर उन्हें जोड़ने का काम कर रहे हैं।हम यूपी में सही वक्त पर सक्रिय हुए हैं। भाजपा ने रातोंरात काबुल को हाथ से निकल जाने दिया। कांग्रेस यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, पार्टी के नेता हर जिले में पहुंचकर वहां की समस्याओं और मुद्दों की जानकारी लेकर घोषणापत्र तैयार करेंगे।''

राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर ही लोगों के बीच जाकर समस्याएं सुन रहे हैं। घोषणा पत्र में इन मुद्दों को जगह दी जाएगी। बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, कोराना काल में कुप्रबंधन, महंगाई समेत कई मुद्दे हैं।
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत

कांग्रेस पार्टी में CM का उम्मीदवार कौन :

इस बीच कांग्रेस पार्टी द्वारा अभी CM उम्मीदवार के लिए फैसला नहीं हुआ है। इस बारे में यानी CM के बारे में भी जब सलमान खुर्शीद से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि, ''पार्टी का चेहरा प्रियंका गांधी हैं। प्रियंका ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है, इसलिए हम भी ऐसा नहीं कर सकते हैं, लेकिन पार्टी उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। पार्टी के सदस्य विधानसभाओं का दौरा कर रहे हैं और लोगों से संपर्क करने और स्थानीय लोगों की समस्याओं को जानने की कोशिश कर रहे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT