कोरोना मरीजों को मिले भरपूर इलाज : योगी
कोरोना मरीजों को मिले भरपूर इलाज : योगी Social Media
उत्तर प्रदेश

कोरोना मरीजों को मिले भरपूर इलाज : योगी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। कोरोना के मरीजों के उपचार में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए और उनको बेहतर इलाज मिलना चाहिये। श्री योगी ने शुक्रवार को प्रयागराज के परेड मैदान में स्थापित आइट्रिपलसी सभागार में कोरोना से बचाव के लिए हो रहे प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को मरीजों के उपचार में बेहतर उपचार मुहैया कराने का कड़ा निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अन्य अस्पतालों को भी रिजर्व करें। कोरोना के मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराएं।

उन्होंने अधिकारियों से कहा '' जो सुविधाएं चाहिए, आप डिमांड करें उसे पूरा किया जाएगा। मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए।" उन्होंने जांच का भी दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने और सैनिटाइज करने के लिए लोगों को प्रेरित करें लेकिन उनके साथ कोई दुर्व्यवहार न किया जाए। कांटेक्ट टेस्टिंग का भी दायरा बढ़ाया जाए। बचाव और इलाज के लिए जो भी संभव हो, सभी तरह के प्रयास करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद स्वरूपरानी नेहरु अस्पताल (एसआरएन) के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों के डाक्टर शालीनता से पेश आए। ऐसा कोई काम न करें, उनको परेशानी हो। जो भी गंभीर मरीज हैं, उनको भर्ती करें और पूरा इलाज करें। उन्होंने कहा कि कोविड का नया डेडीकेटेड अस्पताल तैयार करना चाहिए। चौराहों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को और मजबूत करना चाहिए। पुलिस यदि चालान करती है, तब जनता के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करे।

प्रयागराज में आरटीपीसीआर की टेस्टिंग 60 से 70 प्रतिशत होनी चाहिए। आने वाले तीन-चार दिनों में टेस्टिंग का लेबल 20 तक पहुंचाने का प्रयास होना चाहिए। इस दौरान भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि अनुपात के लिहाज से कोरोना संक्रमण में प्रयागराज नम्बर वन पर हो गया है। उन्होंने बताया कि इसकी गंभीरता को लेकर एल-1, एल-2 और एस-3, एम्बुलेंस और डाक्टरों की पूरी समीक्षा करते हुए वैक्सीनेशन पर जोर दिया।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT