UP के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा- CM ने दिए जांच के आदेश
UP के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा- CM ने दिए जांच के आदेश Social Media
उत्तर प्रदेश

UP के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा- CM ने दिए जांच के आदेश

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश के राज्यों से महामारी कोरोना अब धीरे-धीरे अपने पैर समेट रहा है, पिछले दिनों से कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज हुयी है, लेकिन देश के अलग-अलग राज्यों में हो रही दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आये दिन कोई न कोई हादसे की खबर सुनने को मिल ही रही है। अब आज सुबह-सुबह उत्तर प्रदेश के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़े हादसे होने की खबर सामने आई है।

ब्लास्ट की वजह से ढह गए मकान :

बताया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश के जिले में मंगलवार देर रात के वक्‍त ये बड़ा हादसा हुआ है। सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से 2 मकान भी ढह गए और 7 लोगों के मौत हुए जाने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मलबे में 14 लोग दब गए, उन्‍हें पुलिस ने गांव वालों की मदद से बाहर निकाला और अस्पताल भेजा गया, जिसमें 7 लोग सकुशल हैं और उनका इलाज चल रहा है, लेकिन 6 गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। तो वहीं इस हादसे में 7 लोगों को मृत घोषित किया गया है। मृतकों में 2 पुरुष, 2 महिलाएं और बच्चे हैं।

हादसे पर CM योगी ने जाहिर किया दुख :

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जाहिर किया है और उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही घटना की उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, टिकरी गांव निवासी नुरुल हसन के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस था और मंगलवार को रात के वक्‍त करीब 11 बजे उनके घर में विस्फोट हुआ, जो इतना तेज था कि, नुरुल हसन का मकान तो ढहा ही, साथ में बाजू वाला मकान भी जमींदोज हो गया। वहीं, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची इसके बाद जेसीबी और पोकलेन मशीनों से मलबा हटाया गया और राहत बचाव कार्य शुरू किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT