उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू बुखार निगल रहा बच्चों की जान
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू बुखार निगल रहा बच्चों की जान Syed Dabeer Hussain - RE
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू बुखार निगल रहा बच्चों की जान- मृतकों का आंकड़ा 51

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश के अभी भी कुछ राज्यों में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है, हर दिन नए मामलें मिल रहे है और इस वायरस के कारण अभी भी मौत हो रही है। इसी बीच अन्य बीमारियों का आतंक भी रूकने का नाम नहीं ले रहा, अब उत्तर प्रदेश में डेंगू बुखार के लगातार मामले मिले रहे हैं और यह डेंगू बुखार लोगों की जान भी निगल रहा है, जिससे मृतकों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है।

फ़िरोज़ाबाद में बच्चों की हो रही मृत्यु :

बताया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश में डेंगू बुखार से फिरोजाबाद में बच्चों की मृत्यु हो रही है। डेंगू बुखार के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। इतना ही नहीं UP में अलग-अलग जिलों से डेंगू बुखार के लगातर मरीज तो मिल ही रहे हैं, साथ ही इसकी चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता नजर आरहा है। अब हाल ही में फिरोजाबाद के CMO ने बताया कि, “पिछले 24 घंटे में 1 बच्चे की मृत्यु हुई है। मृतकों का आंकड़ा 51 हो गया है। हम लोगों को समझा रहे हैं कि आसपास पानी ना जमा होने दें। अगर पानी है तो उस पर काला तेल डाल दें।”

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में पहले ही कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका जताई जा रही है और इससे पहले डेंगू बुखार ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया। अभी तक 35 से ज्यादा बच्चे इसकी चपेट में आए थे, लेकिन अब लगातार डेंगू के मामलों में वृद्धि दर्ज हो रही है। तो वहीं, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में अब तक संदिग्ध डेंगू और वायरल फीवर के चलते ही 41 लोगों की मौत हुई थी और अब यह आंकड़ा 51 के पार निकल गया है। उत्तर प्रदेश में डेंगू बुखार का कहर भी जमकर फैलता देख राज्‍य की योगी सरकार द्वारा एक्शन लेते हुए तुरंत स्कूलों को बंद करने के आदेश भी जारी किए थे और कहा था, 'बीमारी को फैलने से रोकने के लिए एक सप्ताह तक स्कूल बंद कर दिए जाएं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT