कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य देने के लिये लगा है जिला प्रशासन: शाही
कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य देने के लिये लगा है जिला प्रशासन: शाही Social Media
उत्तर प्रदेश

कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य देने के लिये लगा है जिला प्रशासन: शाही

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज यहां दावा करते हुए कहा कि देवरिया जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ लगा है और कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य दे रहा है। श्री शाही सोमवार को यहां वरिष्ठ नोडल अधिकारी / राजस्व सचिव रणवीर प्रसाद के साथ संवाददाताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवरिया जिले में आठ कोविड एल-2 के हास्पिटलों को स्थापित कर संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। इसमें चार निजी अस्पताल भी हैं। उन्होंने बताया कि इन अस्पतालों में कुल 435 बेड हैं। इन अस्पतालों में 127 मरीज भर्ती हैं तथा ऑक्सीजन पर 106 मरीज हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी समितियों की मदद से संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की जांच कर रही है तथा अभी तक यहां 437572 घरों का सर्वे किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है। सरकार इस की किल्लत को अब लगभग दूर कर चुकी है। श्री शाही ने बताया कि कोरोना के मरीजों की आपातकालीन बीस तरह की विभिन्न जीवन रक्षक दवाएं भरपूर मात्रा में उपलब्ध हैं।

इस मौके पर जिले के वरिष्ठ नोडल अधिकारी श्री प्रसाद ने बताया कि जल्द ही जिले के सारे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ऑक्सीजन की व्यवस्था कर दी जायेंगी। शासन-प्रशासन कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य के लिये 24 घंटे लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देशन में यहां की टीम कोरोना संक्रमितों के लिये बेहतर काम कर रही है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT