EVM
EVM RE
उत्तर प्रदेश

मेरठ में मॉक पोल के दौरान दर्जनों EVM निकली खराब

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • मेरठ में मॉक पोल के दौरान दर्जनों EVM निकली खराब

  • समय रहते बदली गई EVM

  • यहाँ भाजपा के अरुण गोविल का सपा की सुनीता वर्मा से है मुकाबला

मेरठ, उत्तर प्रदेश। उत्तरप्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट पर मॉक पोल के दौरान एक दर्जनों EVM की ख़राब पायी गई है। मेरठ में सुबह 5:30 बजे मॉक पोल के दौरान ही एक दर्जन स्थानों पर ईवीएम खराब मिलीं थी। हालाँकि, सभी 12 ईवीएम मशीनों को बाद में बदल दिया गया। वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम के जरिए मतदान केंद्रों की मॉनिटरिंग डीएम दीपक मीणा द्वारा की जा रही है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मेरठ में सुबह 9 तक 12.66% मतदान हो चूका है। इस लोक सीट से चर्चित रामायण टीवी सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल भाजपा प्रत्याशी है। अरुण गोविल के के सामने इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

सपा ने पूर्व विधायक की उतारा चुनाव मैदान में :

मेरठ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक योगेश शर्मा की पत्नी और पूर्व महापौर सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने (राम का किरदार निभाने वाले) अरुण गोविल और बहुजन समाज पार्टी ने देवव्रत त्यागी को चुनावी समर में उतारा है। बीजेपी इस सीट पर लगातार तीन बार से लोकसभा चुनाव जीत रही है। यहाँ से भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल ने 2009, 2014 और 2019 में जीत हासिल हासिल की थी। हालाँकि, राजेंद्र अग्रवाल के खिलाफ एंटी इंकम्बैंसी होने और भाजपा के 400 सीटों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अरुण गोविल से बड़े सेलिब्रिटी को यहाँ से उतारा गया है।

उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जाट लैंड की तीन महत्वपूर्ण सीटों मथुरा, अलीगढ़ और मेरठ पर वोटिंग जारी है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन तीनों सीटों पर जीत दर्ज की थी। मथुरा और अलीगढ़ में जहां बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसदों को मैदान में उतारा है। इनके अलावा यूपी पांच और सीटों अमरोहा, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और बुलन्दशहर में मतदान प्रक्रिया चल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT