हरियाणा: अब भूंकप से रोहतक की धरती थर्राई
हरियाणा: अब भूंकप से रोहतक की धरती थर्राई  Social Media
उत्तर प्रदेश

हरियाणा: अब भूंकप से रोहतक की धरती थर्राई

Author : Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। देशभर के लोग घातक कोरोना वायरस के संकटकाल से वैसे ही परेशान हैं, इसी बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बार-बार भूकंप आने का सिलसिला जारी है, जिससे चलते लोग अब डर सा महसूस करने लगे हैं। अब हाल ही में हरियाणा से खबर सामने आई है कि, यहां के रोहतक में गुरुवार सुबह सवा 4 बजे के करीब भूंकप आने से यहां की धरती थर्राई है।

कम तीव्रता का था भूंकप :

बताया गया है कि, हरियाणा के रोहतक में आज सु्बह महसूस हुए भूंकप के झटके की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.1 मापी गई है और इस भूकंप से रोहतक से 15 KM दूर दक्षिणपूर्व की ओर तक की धरती हिली है। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण ज्यादातर जगहों पर भूंकप के झटके महसूस नहीं किए गए हैं और न ही किसी तरह के नुकसान की खबर है।

बता दें कि, उत्तर भारत पिछले कुछ समय से देश के इन राज्‍यों 'जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, गुजरात, झारखंड, ओडिशा' भूकंप के झटके झेल चुका है, हालांकि हर बार भूकंप की तीव्रता कम ही रही है। इन राज्‍यों के बाद इस बार आए भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में रहा है। यहां एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, तो वहीं देश के कुछ राज्‍यों के लोग भूंकप के झटकों का भी सामना कर रहे हैं।

देश में बार-बार भूकंप के झटके से धरती के थर्राने को लेकर कई एक्‍सपर्ट्स तो दिल्‍ली-एनसीआर में बड़ा भूकंप आने की चेतावनी दे चुके हैं। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर का इलाका भूकंप के लिहाज से संवदेनशील जोन IV में आता है। इसके अलावा वैज्ञानिकों का ये कहना है कि, छोटे-छोटे झटके एक दिन किसी बड़े भूकंप की वजह बन सकते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT