ED Raid Gayatri Prajapati
ED Raid Gayatri Prajapati Raj Express
उत्तर प्रदेश

ED Raid : उत्तरप्रदेश में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से जुड़े 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • गायत्री प्रजापति के करीबियों के ठिकानों पर भी जांच जारी।

  • पूर्व मंत्री प्रजापति पर आय से अधिक सम्पत्ति रखने का आरोप।

ED Raid Gayatri Prajapati : उत्तरप्रदेश। पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से जुड़े 17 ठिकानों पर ईडी ने गुरुवार को छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने अवैध खनन से जुड़े मामले की जांच करने के लिए लखनऊ, अमेठी, दिल्ली और मुंबई में दबिश दी है। अमेठी में आवास विकास कॉलोनी और गंगागंज में ईडी की छापेमारी जारी है। ईडी द्वारा गायत्री प्रजापति के करीबियों के ठिकानों पर भी जांच की जा रही है।

यह मामला उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग द्वारा गायत्री प्रजापति और उनके सहयोगियों के खिलाफ दर्ज की गई FIR से सामने आया। गायत्री प्रजापति और उसके सहयोगियों पर अवैध रेत खनन और आय से अधिक संपत्ति रखने समेत कई अन्य आरोप है।

ईडी ने गायत्री प्रजापति और उनके परिवार और करीबियों के मुंबई के चार फ्लैट और लखनऊ में कई भूमि पार्सल जब्त कर लिए थे। इसकी कुल कीमत 13 करोड़ रुपये से अधिक थी। ईडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के खनन मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, प्रजापति ने परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के नाम पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के लिए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT