केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय
केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय RE
उत्तर प्रदेश

यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता सहित कई स्थानों पर ED की छापेमारी

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है।

  • सपा नेता विनय शंकर तिवारी के आवास सहित कई स्थानों पर ED की छापेमारी।

  • पूर्व सांसद भीष्म शंकर तिवारी से हुई पूछताछ।

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश। केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय इन दिनों लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी बीच खबर आई है कि, सपा नेता विनय शंकर तिवारी के घर ED की टीम ने छापेमारी की है। ED ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम बैंक लोन घोटाला केस में ने छापा मारा है। इस दौरान ईडी के अधिकारी अर्धसैनिक बलों के साथ आधा दर्जन गाड़ियों के साथ उनके आवास पर पहुंचे हैं। ईडी के अधिकारी विनय शंकर तिवारी से पूछताछ कर रहे हैं। इस दौरान पूर्व सांसद भीष्म शंकर तिवारी से भी पूछताछ हुई।

बता दें कि, विनय शंकर के गोरखपुर समेत कई ठिकानों पर टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान ईडी के अधिकारी अर्धसैनिक बलों के साथ आधा दर्जन गाड़ियों के साथ उनके आवास पर पहुंचे हैं। ईडी के अधिकारी विनय शंकर तिवारी से पूछताछ कर रहे हैं। इस दौरान पूर्व सांसद भीष्म शंकर तिवारी से भी पूछताछ हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम पर बैंक के करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। इसको लेकर तीन घंटे छापेमारी चल रही है। ईडी की टीम करीब सात से आठ गाड़ियों में आए हैं। इससे पहले भी यहां ईडी की रेड पड़ चुकी है। विनय शंकर तिवारी बसपा से चिल्लूपार विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। वहीं, कुशल तिवारी संत कबीर नगर से सांसद है।

जानकारी के मुताबिक, गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम पर बैंक के करोड़ों रुपये के लोन के डिफाल्ट का मामला सामने आ रहा ह। करीब 3 घंटे से छापेमारी चल रही है। करीब 7 से 8 गाड़ियों में आए ईडी के अधिकारी आए हैं। बता दें, इससे पहले भी रेड पड़ चुकी है। विनय शंकर तिवारी बसपा से चिल्लूपार के विधायक रह चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT