Farrukhabad Hostage Case
Farrukhabad Hostage Case Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

बर्थडे के बहाने 23 मासूमों को बनाया बंधक, आरोपी का एनकाउंटर

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। उत्‍तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया, जो काफी चौंकाने वाला है और यूपी पुलिस ने इसे 'ऑपरेशन मासूम' का नाम दिया है। यहां फर्रुखाबाद के गांव करथिया में एक सिरफिरे व्यक्ति ने जन्मदिन के बहाने आस-पास के लगभग 23 मासूमों को घर बुलाया और फिर थोड़ी देर बाद अपनी बीवी, बच्चे समेत सभी को एक साथ कमरे में बंद कर दिया। आइये जानते हैं, आखिर क्‍या है इस मामले की पूरी दास्तां...

11 घंटे तक कैद रहे मासूम :

दरअसल, करथिया गांव के इस सिरफिरे की पहचान सुभाष बाथम के रूप में हुई है। इसने लगभग सभी मासूमों को 11 घंटे तक खौफ में कैद रखा। इसके बाद जैसे ही पुलिस को सूचना मिली, तो तुरंत ही पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं आरोपी के घर को चारों ओर से घेर लिया, हालांकि इस दौरान आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की।

यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर :

11 घंटे तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद मासूमों को बंधक बनाने वाले इस आरोपी पर यूपी पुलिस द्वारा की गई जवाबी कारवाई में रात के समय एनकाउंटर कर 23 बच्चों की जिंदगी बचाने में कामयाबी हासिल की। यूपी पुलिस की इस कामयाबी पर राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी पुलिस टीम को 10 लाख रुपये इनाम के तौर पर देने की घोषणा भी की है।

बता दें कि, इस ऑपरेशन को आईजी रेंज कानपुर और डीएम व एसपी के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। वहीं, डीजीपी द्वारा बताया गया कि, गई इस कहानी से यह खुलासा भी हुआ कि, वर्ष 2001 में यह व्‍यक्ति हत्या का आरोपी था।

डीजीपी द्वारा बताई गई जानकारी :

डीजीपी ओ. पी. सिंह ने ऑपरेशन के सफलतापूर्वक खत्म होने की जानकारी देते हुए कहा कि, सभी 23 बच्चे सकुशल हैं, साथ ही इनका मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है। मारे गए आरोपी पर 2001 में गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या का भी आरोप था। हत्या के मामले में वह फिलहाल जमानत पर बाहर आया था। सुभाष बाथम नाम के आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT