उत्तर प्रदेश के लखनऊ में PNB की ब्रांच में भीषण आग की घटना से मची खलबली
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में PNB की ब्रांच में भीषण आग की घटना से मची खलबली Syed Dabeer Hussain - RE
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में PNB की ब्रांच में भीषण आग की घटना से मची खलबली

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश में महामारी कोरोना वायरस के कालखंड के दौर में आये दिन अलग-अलग जगहों पर छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। कभी कहीं आग तो कभी सड़क हादसे जैसी खबरें आए दिन सुनने को मिल रही हैं। अब आज रविवार को फिर उत्तर प्रदेश से आगजनी की घटना सामने आई है, यहां लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक बैंक (PNB) की ब्रांच में भीषण आग ने तहलका मचाया है।

पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच में आग :

उत्तर प्रदेश में लखनऊ के हजरतगंज इलाके में आज पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच में आग की घटना ने खलबली मचाई है। यहां पर हलवासिया मार्केट में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में लगी आग इतनी भीषण कि, आसपास के भवनों तक आग फैल गई। इसी दौरान तुरंत आग की घटना के बारे में दमकल विभाग को सूचित किया गया। बैंक में आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम घटनास्‍थल रवाना हुई, दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, बैंक की शाखा में क्रॉस वेंटिलेशन पर्याप्त न होने के कारण धुंआ भर गया है, जिसके कारण फायर ब्रिगेड टीम के सदस्यों को अंदर जाने में काफी परेशानी हो रही है। यह सभी लोग धुंआ के बाद भी अंदर जाने के लिए बीएएस (ब्रीथिंग आपरेट्स सेट) और ऑक्सीजन सिलिंडर बांधकर मौके पर पहुंचे हैं।

कैसे लगी आग :

पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में आग की घटना कैसे हुई, आग लगने की वजह क्‍या है, फिलहाल इस बारे में अभी कुछ तक मालूम नहीं चल पाया है। इसके अलावा आग की इस घटना से क्या क्षति पहुंची है, इसका विस्तृत ब्यौरा भी अभी सामने नहीं आया है और न ही किसी के हताहत होने की कोई सूचना है। हालांकि, रविवार को हजरतगंज बाजार बंद होने के कारण किसी जनहानि की संभावना नहीं है।

बता दें कि, इससे पहले उत्तर प्रदेश में नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) के दफ़्तर में भीषण आग की घटना सामने आई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT