गाजियाबाद News
गाजियाबाद News Social Media
उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद: कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं को हुई फूड पॉइजनिंग

Sudha Choubey

गाजियाबाद, भारत। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) के मुरादनगर स्थित 'कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय' से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, 'कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय' में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की 15 छात्राओं को फूड पॉइजनिंग हुई। बच्चों को गाजियाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्राओं ने खाने में उड़द की दाल खाई थी, जिसके बाद किसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द और किसी को घबराहट होने लगी।

अध्यापिका ने बताया:

इस मामले में एक अध्यापिका ने बताया कि, "बच्चों ने उड़द की दाल, आलू-टमाटर की सब्जी खाई थी, तो हो सकता है, उनको गैस बन गई हो।"

वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, "बच्चों को पेट में दर्द, उल्टी की शिकायत थी, इसलिए इनको यहां लाया गया है। हम और भी स्कूलों के बच्चों को दिखवा रहे हैं कि कहीं उनको तो परेशानी नहीं हुई है। जितने भी बच्चे आए हैं, उनकी स्थिति नियंत्रण में हैं। मुरादनगर के और बच्चों को यहां बुलाया गया है।"

तमाम अफसरों ने किया अस्पताल और स्कूल का दौरा:

वहीं, रात में ही DM राकेश कुमार सिंह, CMO भवतोष शंखधर, BSA विनोद मिश्र समेत तमाम अफसरों ने अस्पताल और फिर स्कूल का दौरा किया। स्कूल में तीन डॉक्टरों की टीम लगाकर सभी छात्राओं की जांच शुरू कर दी गई है। इधर, DM ने भोजन क्वालिटी की जांच का आदेश दिया है। जो भोजन छात्राओं को परोसा गया था, उसे जांच के लिए कब्जे में ले लिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 80 छात्राएं अध्ययनरत हैं। यहां पर कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई होती है। कुछ छात्राओं ने बताया कि, दोपहर लंच में उड़द की दाल बनाई गई थी। यही दाल उन्हें डिनर में भी दी गई। ऐसे में माना जा रहा है कि, दाल खराब हो गई, जिस वजह से छात्राओं की तबियत बिगड़ी है। स्कूल स्टाफ की सूचना पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT