76 छात्र हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार
76 छात्र हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार  Raj Express
उत्तर प्रदेश

Greater Noida : कुट्टू के आटे से बनी पूरियाँ खाने से 76 छात्र हुए Food Poisoning का शिकार

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए छात्रों की हालत में सुधार।

  • हॉस्टल के खाने की खाद्य विभाग करेगा जांच।

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक निजी छात्रावास में महाशिवरात्रि का व्रत रखने वालों के लिए बनाए गए रात्रिभोज के बाद 76 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ डॉक्टर ने पीड़ितों को फूड पॉइजनिंग का शिकार होने की बात कही। पुलिस ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि, अलग-अलग कॉलेजों में नामांकित छात्रों ने शुक्रवार को रात का खाना खाया, जिसके बाद उनमें से कई ने बेचैनी, चक्कर आना और उल्टी की शिकायत की। शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर उन्होंने 'कुट्टू के आटे' (कुट्टू के आटे) से बनी 'पूरियाँ' खाईं। हालांकि अब सभी की हालात में सुधार है।

दरअसल, बीते दिन शुक्रवार को महाशिवरात्रि का व्रत निजी हॉस्टल में रहने वाले कुछ छात्रों ने रखा था। इस दुआरण हॉस्टल में व्रत रखने वालों के लिए अलग से कुद्दु के आटे की पूरियां बनाई गई थी। व्रत रखे हुए सभी छात्रों को पूरियां खाने के बाद पेट में दर्द, जी मिचलाना और उल्टियां होने लगी। जिस पर सभी छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ डॉक्टर ने पीड़ित छात्रों का इलाज किया और उनको फूड पॉइजनिंग होने की जानकारी दी।

अस्पताल में पीड़ित छात्रों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि, कल रात सभी छात्रों को यहाँ लाया गया था। तब छात्रों की हालात बहुत खराब थी, हालांकि अभी सभी स्टेबल है। जैसे-जैसे छात्रों की हालात सुधरती जायेगी उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। इस घटना पर खाद्य विभाग ने कहा कि, हॉस्टल में जिस खाने को खाकर छात्रों की हालत बिगड़ी थी उस खाने का सैंपल लिया जायेगा और उसकी जाँच होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT