लखनऊ: अवैध रुप से गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश-3 गिरफ्तार
लखनऊ: अवैध रुप से गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश-3 गिरफ्तार Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: अवैध रुप से गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश-3 गिरफ्तार

Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। देशभर में कोरोना वायरस का महासंकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। तो वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन जारी होने के बावजूद भी लोगों द्वारा नियमों को तोड़ने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, लोगों ने इस महामारी को मज़ाक समझ रखा है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अवैध रुप से गुटखा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है।

पुलिस ने एक घर पर मारा छापा :

दरअसल, उत्तर प्रदेश में लखनऊ के बाजार खाला क्षेत्र में पुलिस द्वारा एक घर पर छापा मारा, इस दौरान इस बात का पर्दाफाश हुआ कि, यहां पर अवैध रुप से गुटखा बनाने की फैक्ट्री है।

मौके से 3 लोगों को किया गिरफ्तार :

हालांकि, पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही कब्जे से कुछ माल और उसके बनाने की सामग्री आदि भी बरामद की गई है। पुलिस सूत्रों ने यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि, सूचना मिलने के बाद आज शुक्रवार को पुराने लखनऊ के बाजार खाला पुलिस ने नौबस्ता इलाके में एक मकान पर छापा मारकर अवैध रुप से गुटखा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। मौके से फैक्ट्री संचालक धीरज कुमार, पंकज कुमार और अंगद साहू को गिरफ्तार किया। इस दौरान वीरु नामक एक व्यक्ति भागने में सफल रहा, जिसकी पुलिस तलाश करने में जुटी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मौके से गुटखा बनाने की सामग्री और बना हुआ माल तथा उसके बनाने के काम आने वाले सामग्री और उपकरण आदि बरामद किए गये एवं पकड़े गये 3 लोगों को जेल भेज दिया गया है।

बताते चले कि, गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश ऐसे वक्त में हुआ जब कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने गुटखे के निर्माण और बिक्री पर पाबंदी लगा रखी है। इतना ही नहीं बल्कि तम्बाकू और पान मसाला आदि खाकर थूकने वालों पर जुर्माना लगा रखा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT