हरदोई में छात्र से हाथ दबवाते हुए शिक्षिका का वीडियो वायरल
हरदोई में छात्र से हाथ दबवाते हुए शिक्षिका का वीडियो वायरल Social Media
उत्तर प्रदेश

हरदोई में छात्र से हाथ दबवाते हुए शिक्षिका का वीडियो वायरल, किया गया निलंबित

Sudha Choubey

हरदोई, भारत। उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी स्कूल की एक महिला टीचर का क्लास में छात्र से हाथ दबवाने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला विकासखंड बावन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पोखरी का है। जहां पर टीचर का आराम फरमाते और छात्र से हाथ दबवाने का वीडियो वायरल होने के बाद पूरा मामला तेजी से चर्चा का विषय बन गया है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, मैडम क्लास रूम में आराम से कुर्सी पर बैठी हैं। एक हाथ में बोतल पकड़े हुए हैं, जबकि उनका दूसरा हाथ एक छात्र दबा रहा है। यहीं नहीं, मैडम बीच-बीच में छात्रों को धमकाती हुई भी नजर आ रही हैं।

अधिकारियों ने लिया संज्ञान फिर कराई जांच:

अधिकारियों ने मामले में संज्ञान लिया और जांच कराई। इस दौरान शिक्षा विभाग ने पूरे मामले पर कड़ी कार्रवाई की है। वीडियो सही पाए जाने के बाद महिला टीचर पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले में टीचर उर्मिला सिंह को निलंबित करने के बाद में खंड शिक्षा अधिकारी को पूरे मामले की जांच-पड़ताल सौंप दी गई है।

शिक्षा अधिकारी बी.पी. सिंह ने कही यह बात:

वहीं, इस मामले को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी बी.पी. सिंह ने कहा कि, "प्रथम दृष्टया शिक्षिका दोषी पाई गई है। निलंबन की कार्रवाई कर दी गई है। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच के बाद विभागीय कार्रवाई होगी।"

बता दें कि, शिक्षिका पर इससे पहले भी बच्चों के साथ खराब व्यवहार करने के आरोप लगते रहे हैं। इसी माह की 14 तारीख को स्कूल के प्रधानाध्यापक ने खराब व्यवहार व अनियमितता के लिए शिक्षिका की शिकायत बीईओ से की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT