Gyanvapi Masjid Case Updates : कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी
Gyanvapi Masjid Case Updates : कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी  Social Media
उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Masjid Case Updates : कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी- कल तक के लिए फैसला रखा सुरक्षित

Priyanka Sahu

Gyanvapi Masjid Case Updates : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत में सुनवाई पूरी की। इस दौरान अदालत में ज्ञानवापी परिसर स्थित मां श्रृंगार गौरी की दैनिक पूजा-अर्चना की अनुमति और अन्य देवी-देवताओं के विग्रहों को संरक्षित करने को लेकर दायर वाद की सुनवाई हुई एवं कल का दिन बेहद अहम होने वाला है।

कोर्ट में दलीलों की सुनवाई पूरी हुई :

दरअसल, उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें सुन ली गई और इस मामले की सुनवाई पूरी हो गई। करीब 45 मिनट तक कोर्ट की कार्यवाही चली है। साथ ही वाराणसी कोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेस की अदालत ने फै़सले को कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। वाराणसी कोर्ट ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कल 24 मई को अपना फैसला सुना सकती है।

एडवोकेट विष्णु शंकर जैन ने बताया :

सुनवाई के बाद ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एडवोकेट विष्णु शंकर जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''वाराणसी आज कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुरक्षित रखा है, इस आधार पर कि इस मामले की आगे की प्रक्रिया क्या होगी। अगली तारीख सुनवाई की क्या होगी। इस पर फै़ैसला कल आएगा। एक प्रक्रिया बनाई जाएगी उसके आधार पर ही इस मामले की सुनवाई आगे होगी।''

अब सभी की निगाहें कल वाराणसी कोर्ट के आने वाले फैसले पर टिकी हुई है, क्योंकि कल ही कोर्ट की तरफ से यह बताया जाएगा कि, यह मामले आगे सुनवाई योग्य है या नहीं।

तो वहीं, वादी पक्ष की तरफ से जिला जज की कोर्ट से यह मांग की गई कि, ''विपक्षी कमीशन कार्यवाही पर आपत्ति दाखिल करे।'' इसके अलावा प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की यह दलील थी कि, ''पहले विशेष उपासना स्थल अधिनियम लगेगा या नहीं इस पर सुनवाई हो।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT