उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में जोरदार बारिश
उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में जोरदार बारिश RE
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में जोरदार बारिश, 23 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • उत्‍तर प्रदेश में मौसम में हुआ परिवर्तन।

  • उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में जोरदार बारिश।

  • प्रदेश के 23 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना।

UP Weather: उत्तर प्रदेश समेत देशभर के मौसम में बदलाव देखने को मिला। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर समेत आठ जिलों में आज गुरूवार सुबह बारिश हुई। अनुमान है कि, तीन दिन बाद पारा गिर सकता है। गुरूवार को अचानक आए मौसम में परिवर्तन के चलते मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 23 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

बता दें कि, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ ही लोकल सिस्टम के असर भी बारिश हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने गुरुवार को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कई जिलों में बादल छाए रहने के साथ ही मौसम शुष्क बना रह सकता है। हालांकि, बादल छंटने के बाद दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा सकती है. साथ ही कोहरा भी छाए रहेगा।

अगले 2-3 दिनों तक जारी रहेगी बारिश:

आज लखनऊ और कानपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में गुरुवार को बारिश और ठंड का मौसम रहा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिनों तक बारिश जारी रहेगी। इसके साथ ही पूरे पंजाब में भी भारी बारिश की संभावना जताई है और उन 11 जिलों में चेतावनी जारी की है, जहां आज रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मध्य प्रदेश में भी आज घने कोहरे के बाद तेज बारिश हुई।

दिल्ली में बढ़ी ठंड और IMD ने कई राज्यों में जताई बारिश की आशंका:

दिल्ली में हुई बारिश ने ठंड को अचानक बढ़ा दी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि, आज (30 नवंबर) न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया है। विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि, आज दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बहुत हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा IMD ने 4 दिसंबर तक अगले 5 दिनों में कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT