Ghazipur Bus Fire Accident
Ghazipur Bus Fire Accident Raj Express
उत्तर प्रदेश

Bus Fire Accident : गाजीपुर बस हादसे में जिंदा जले लोगों के परिवार को 5 लाख की वित्तीय सहायता

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बारातियों से भरी बस में लगी भीषण आग।

  • आग में जलकर हुई कई लोगों की मौत।

  • आधिकारियों ने कहा - बढ़ सकता है मौत का आकंड़ा।

Ghazipur Bus Fire Accident : उत्तर प्रदेश। गाजीपुर में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया है। यहाँ हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक बारातियों से भरी बस जलकर ख़ाक हो गई है। बताया जा रहा है कि, इस हादसे में अब तक 5 लोग जिन्दा जल गए है। इस घटना को लेकर स्थानीय लगों में भारी गुस्सा है। बताया जा रहा है कि, इस लापरवाही का जिम्मेदार लोगों ने पुलिस प्रशासन ठहराया है और पुलिस पर पथराव भी किया है। पूरी घटना मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम के पास की है। इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए मृतकों को 5-5 लाख का मुआवाजा और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए इसके अलावा नि : शुल्क इलाज देने की घोषणा की गई है।

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस-प्रशासन पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक, बस मऊ के कोपा से बरात लेकर मरदह के महाहर धाम पर आ रही थी। बस में 20 लोग से अधिक सवार थे। सीएम योगी ने कहा है कि अधिकारी मौके पर पहुंच कर घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करें। राहत और बचाव कार्य में तेजी लाई जाए। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

पुलिस ने बताया कि स घटना में 5 लोगों की मौत की खबर है और कुछ लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया है, जिनकी हालत बेहद गंभीर है। कुछ घायलों का प्राथमिक उपचार मरदह पीएससी में किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये बारात मऊ से आई थी और महाहर धाम जा रही थी। इस बस हादसे के बाद कुछ लोग वापस मऊ चले गए, उनमें से भी कुछ हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि, इस हादसे का शिकार हुई बस में कुल 35 बराती सवार थे जिनमें से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल घायलों का स्पष्ट आकंड़ा अभी कसामने नहीं आया है, लेकिन गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। कुछ घायलों को इलाज के लिए मऊ भेजा गया है और मृतकों को 5-5 लाख का मुआवाजा देने की घोषणा की गई है। इतना ही नहीं लापरवाह विभागीय अधिकारियों पर कर्रवाई भी की जाएगी।

गाजीपुर बस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदनाएं व्यक्त करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि, जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT