IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर
IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर Raj Express
उत्तर प्रदेश

IAS Abhishek Singh : आईएएस अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • उत्तरप्रदेश कैडर के साल 2011 बैच के अधिकारी हैं अभिषेक सिंह।

  • इंस्टाग्राम पर अभिषेक सिंह के 30 लाख से अधिक फॉलोवर हैं।

उत्तरप्रदेश। चर्चित आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर हो गया है। उत्तरप्रदेश कैडर के साल 2011 बैच के अधिकारी के इस्तीफे को केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद उत्तरप्रदेश सरकार ने भी मंजूरी दे दी है। अभिषेक सिंह को फरवरी 2023 में सस्पेंड किया गया था। उनकी पत्नी भी आईएएस अधिकारी हैं। चर्चा है कि, वे उत्तरप्रदेश की जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन अभिषेक सिंह तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने सस्पेंशन के 8 महीने बाद इस्तीफा दे दिया था। वे उस समय चर्चा में ए थे जब चुनाव आयोग द्वारा उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में ऑब्जर्वर की ड्यूटी से हटा दिया गया था। अभिषेक सिंह को ऑब्जर्वर की ड्यूटी मिली थी लेकिन उन्होंने सरकारी गाड़ी के सामने खड़े होकर फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जिसके बाद ECI ने एक्शन लेते हुए उन्हें ऑब्जर्वर की ड्यूटी से हटा दिया था।

फिल्मों में भी कर चुके हैं काम :

अभिषेक सिंह को अभिनय का भी शौक है। उन्होंने दिल तोड़ के गाने में लीड रोल प्ले किया था। इसके बाद उनकी काफी चर्चा हुई थी। इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्म्स, सीरीज और शार्ट मूवीज के लिए भी साइन किया गया था। इंस्टाग्राम पर अभिषेक सिंह के 30 लाख से अधिक फॉलोवर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT