आगामी कुंभ 2025 की तैयारियों के लिए बैठकें शुरू
आगामी कुंभ 2025 की तैयारियों के लिए बैठकें शुरू Raj Express
उत्तर प्रदेश

आगामी कुंभ 2025 की तैयारियों के दृष्टिगत रेल एवं सिविल प्रशासन की प्रथम समन्वय बैठक आयोजित

राज एक्सप्रेस

प्रयागराज, उत्तरप्रदेश। आज उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे की अध्यक्षता में आगामी कुंभ 2025 की तैयारियों के दृष्टिगत रेल एवं सिविल प्रशासन की प्रथम समन्वय बैठक आयोजित हुई।

इस बैठक में सिविल प्रशासन की ओर से कमिश्नर प्रयागराज मंडल विजय विश्वास पंत, पुलिस महानिरीक्षक आर के सिंह , जिलाधिकारी प्रयागराज संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी एवं रेल प्रशासन की ओर से अपर महाप्रबंधक रंजन यादव, मंडल रेल प्रबंधक मोहित चंद्रा, उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय से प्रमुख विभागाध्यक्ष, उत्तर रेलवे एवं पूर्वोत्तर रेलवे तथा उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर अपने संबोधन में महाप्रबंधक ने सभी को आश्वस्त किया कि, रेल प्रशासन प्रयागराज में आयोजित होने वाले सबसे बड़े मानव समागम कुंभ मेलों में सदैव ही महत्वपूर्ण योगदान करती रही है और हम आगामी कुंभ में भी इसे पूर्णत: दायित्वपूर्ण तरीके से निर्वहन करेंगे। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि, आगामी कुछ समय में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर चालू हो जाएगा और मालगाड़ियों को उस पर स्थानानंतरित कर दिया जाएगा तो उससे यात्री गाड़ियों के लिए अतिरिक्त रेल मार्ग उपलब्ध हो जाएगा। इसी क्रम में उन्होंने सिविल प्रशासन, पुलिस एवं रेल के अधिकारियों की संयुक्त टीम बना कर सभी स्टेशनों पर वांछित सुधारों और सूची बनाने की बात कही। इसी क्रम में उन्होंने सूबेदारगंज स्टेशन के लिए प्रस्तावित रोड ओवर्ब्रिज से एक मार्ग जोड़ने, कानपुर मार्ग साइड से स्टेशन को चौड़ा करने तथा इसी प्रकार नैनी स्टेशन संपर्क मार्ग एवं प्रयागराज छिवकी स्टेशन मार्ग का चौहरीकरण , झुंसी स्टेशन की कनेक्टिविती को बेहतर करने की बात भी कही। इसी क्रम में झूसी स्टेशन के समग्र विकास की भी आवश्यकता जताई।

इस दौरान उन्होंने बताया कि, निरंजन पुल को भविष्य के दो अतिरिक्त रेल मार्ग के लिए चौड़ा करना है। इसके साथ ही आई ई आर टी रेलवे क्रॉसिंग पर प्रस्तावित रोड ओवर ब्रिज के मार्ग की सभी बाधाओं को दूर करने के संबंध में भी चर्चा हुई।

इस अवसर पर महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने आश्वस्त किया कि, विकास कार्यों के लिए धन की कोई बाधा नहीं आने देंगे एवं जहां कहीं भी किसी परियोजना के लिए धन के शेयरिंग की आवश्यकता होगी आवश्यक कार्यवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT