उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चलती ट्रेन पटरी से उतरी-यात्रियों में मचा हड़कंप
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चलती ट्रेन पटरी से उतरी-यात्रियों में मचा हड़कंप Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चलती ट्रेन पटरी से उतरी-यात्रियों में मचा हड़कंप

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। सर्दी के मौसम में सुबह-सुबह कोहरे की धुंध छाई रहती है। इसी बीच आज अहले सुबह उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया है, क्‍‍‍‍‍‍योंकि सोमवार सुबह अमृतसर से जयनगर जाने वाली 'शहीद एक्सप्रेस' ट्रेन के डिब्बे पटरियों से उतर गए।

ट्रेन में सवार यात्रियों में मचा हड़कंप :

बताया गया है कि, लखनऊ के चारबाग स्टेशन से सोमवार सुबह लगभग 7:40 पर शहीद एक्सप्रेस ट्रेन आगे बढ़ी और कुछ दूरी पर पहुंची ही थी कि, चलते-चलते इस ट्रेन के दो डिब्बे झटके के साथ पटरियों से उतर गए। तो वहीं, ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उधर, हादसे की जानकारी पाते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दुर्घटना की जानकारी ली।

ट्रेन की स्पीड तेज होने पर हो सकता था बड़ा हादसा :

गनीमत की बात तो ये हैै कि, जिस वक्‍त हादसा हुआ उस दौरान ट्रेन स्टेशन से कुछ ही दूरी पर थी और उसकी स्पीड भी ज्यादा नहीं थी। स्पीड कम होने से डिब्बे सिर्फ पटरी से उतरे, पलटे नहीं। अगर ट्रेन की स्पीड अधिक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था एवं शहीद एक्सप्रेस ट्रेन के जो 2 डिब्बे पटरी से उतरे थे, उसमें करीब 100-150 यात्री बैठे हुए थे।

घटना की जांच के लिए कमिटी गठित :

आनन-फानन में पूरा रेलवे प्रशासन हादसे वाली जगह पर एकत्रित हो गया और फिर राहत कार्य शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि, ''बड़ा हादसा होने से टल गया। रेलवे विभाग की ओर से इस घटना की जांच के लिए एक कमिटी गठित की जा रही है। कमिटी इस बात की जांच करेगी कि, हादसा कैसे हुआ और किसकी लापरवाही से हुआ।'' नॉर्दन रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, "सभी यात्री सुरक्षित हैं। आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दोनों बोगियां खाली करवा ली गई हैं और यात्रियों को दूसरी ट्रेन से भेजा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT