कानपुर देहात आग की घटना: मां-बेटी का हुआ अंतिम संस्कार
कानपुर देहात आग की घटना: मां-बेटी का हुआ अंतिम संस्कार Social Media
उत्तर प्रदेश

कानपुर देहात आग की घटना: मां-बेटी का हुआ अंतिम संस्कार, मामले में दिए गए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

Sudha Choubey

कानपुर देहात, भारत। कानपुर देहात के अंतर्गत एक गांव में कथित तौर पर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान झोपड़ी में आग लगने से एक महिला और उसकी बेटी की जलकर मौत हो गई थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया। अब मां-बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतक के बेटे ने कहा कि, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने हमें आश्वासन दिया है कि, हमारी मांगें पूरी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि, हममें से प्रत्येक (2 भाइयों) को 1 करोड़ रुपये, सरकारी नौकरी, आवासीय क्वार्टर और एक जमीन का पट्टा दिया जाएगा और मेरे पिता को आजीवन पेंशन दी जाएगी।

मां-बेटी का हुआ अंतिम संस्कार:

बता दें कि, कानपुर देहात (उत्तर प्रदेश) में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान झोपड़ी में आग लगने के चलते जान गंवाने वाली मां-बेटी का बिठूर में बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार के बड़े बेटे ने अपनी मां और बहन को मुखाग्नि दी। इससे पहले, पुलिस अधीक्षक बी.बी.जी.टी.एस. मूर्ति ने दोनों शवों को सहारा देकर ऐम्बुलेंस में रखवाया था।

मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए:

वहीं, उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के अंतर्गत एक गांव में कथित तौर पर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान झोपड़ी में आग लगने से एक महिला और उसकी बेटी की जलकर मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

केशव प्रसाद मौर्य ने कही यह बात:

वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, "कानपुर देहात की घटना दुखद है। मामले में जांच चल रही है। गिरफ़्तारियां भी शुरू हो गई हैं। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT