Lal Krishna Advani नहीं होंगे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल
Lal Krishna Advani नहीं होंगे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल Raj Express
उत्तर प्रदेश

Lal Krishna Advani नहीं होंगे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल, पढ़िए क्या है वजह

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • अयोध्या में हो रहा है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह।

  • LK Advani के शामिल होने न होने पर लगाए जा रहे थे कई कयास।

  • विश्व हिन्दू परिषद् की ओर से दिया गया था LK Advani को न्योता।

अयोध्या। बीजेपी वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी अयोध्या में हो रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि, उनकी तबियत और ठण्ड के मौसम को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। राम जन्मभूमि मंदिर संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाने वाले नेता लाल कृष्ण आडवाणी को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया था।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले लाल कृष्ण आडवाणी के समारोह में शामिल होने न होने पर कई कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब यह जानकारी सामने आई है कि, उन्होंने इस समारोह शामिल न होने का निर्णय लिया है। 96 वर्षीय बीजेपी वरिष्ठ नेता उन नेताओं में से हैं जिन्होंने अयोध्या के राम मंदिर आंदोलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था।

इसके पहले राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की और से कहा गया था कि, तबियत खराब होने के कारण लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी इस समरोह में शामिल नहीं होंगे। इसके बाद विश्व हिन्दू परिषद् की और से दोनों नेताओं को मंदिर निर्माण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया था।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू होने में अब थोड़ा समय शेष। ऐसे में इस भव्य समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में कई बड़ी हस्तियों, नेताओं और आधु संत - संतों का ताता लगा हुआ है। राम मंदिर गर्भ गृह में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अयोध्या आ रहे हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 12 :20 बजे होगी। पढ़िए लाइव अपडेट।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT