UP: हनुमान गढ़ी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़- नियमों का किया उल्लंघन
UP: हनुमान गढ़ी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़- नियमों का किया उल्लंघन Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

UP: हनुमान गढ़ी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़- नियमों का किया उल्लंघन

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश में महामारी कोरोना की दूसरी लहर अब कंट्रोल में आ रही है, कोरोना के मामले भी कम हो रहे हैं, लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। फिर भी लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब उत्‍तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है कि, कोरोना कर्फ्यू हटाए जाने के बाद आज अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है।

सामाजिक दूरी के नियमों का किया उल्लंघन :

कोरोना की रफ़्तार धीमी होने के बाद सूबे की योगी सरकार ने प्रदेश में 4 ज़िलों मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी ज़िलों से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया है। लिहाजा अब यूपी के किसी भी जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू नहीं है। ऐसे में आज मंगलवार के दिन अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और इस दौरान लोगों ने सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किया।

यूपी कर्फ्यू मुफ्त :

बता दें कि, उत्‍तर प्रदेश के 71 जिले कोरोना कर्फ्यू मुक्त हो गए हैं। सिर्फ चार जिलों लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू लागू है। देश के राज्‍यों में पिछले साल से ही कोरोना का कहर जारी था, लेकिन इस साल आई कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर आतंक मचाया। हालांकि, इस दौरान देश के राज्यों में कोरोना की टेस्टिंग भी तेजी से जारी रही, जिससे कोरोना के रोगियों की पुष्टि हो सके और उनका सही समय पर इलाज कर उनकी जान बचाई जा सके। टेस्टिंग के मामले में उत्तर प्रदेश देश का सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला राज्य बन चुका है।

प्रदेश में कोराेना के केस :

अगर यूपी के कोरोना वायरस के मामलों की बात करें, तो 6 जून को पिछले 24 घंटे के दौरान कोराेना के 1 हजार 165 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान 2 हजार 446 लोग डिस्चार्ज हुए और 101 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई।

  • कुल सक्रिय मामले - 17,928

  • कुल डिस्चार्ज - 16,59,209

  • कुल मृत्यु - 21,252

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT