IMS इंजीनियरिंग कॉलेज की लिफ्ट गिरी
IMS इंजीनियरिंग कॉलेज की लिफ्ट गिरी Social Media
उत्तर प्रदेश

IMS इंजीनियरिंग कॉलेज की लिफ्ट गिरी, 10 छात्र घायल- तीन की हालत नाजुक

Sudha Choubey

गाजियाबाद, भारत। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। खबर आई है कि, गाजियाबाद के IMS कॉलेज में आज बुधवार को लिफ्ट टूटकर गिर गयी। इस हादसे के बाद यहां अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि, हादसे के दौरान लिफ्ट में कॉलेज के करीब 12 छात्र मौजूद थे। इस हादसे में करीब 10 छात्र घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज में ये हादसा सुबह 9 बजे हुआ है। कॉलेज में लिफ्ट पांचवीं मंजिल से गिरी है। लिफ्ट में 12 छात्र सवार थे। छठी मंजिल से लिफ्ट अचानक टूट गई और सीधे नीचे आकर गिरी। लिफ्ट में सवार 10 छात्रों को गंभीर चोट आई हैं। घायल हुए छात्रों में दो बिल्कुल ठीक हैं, वहीं 10 को चोट लगी है। वहीं इनमें से एक छात्र के पैर में फ्रैक्चर हो गया है और उसका ऑपरेशन किया जाना है। एक छात्र की पीठ में चोट लगी है।

हादसे की खबर मिलने के बाद आनन-फानन में मेंटेनेंस विभाग को सूचित किया गया। मेंटेनेंस के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद सभी छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकालते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभी तीन छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कॉलेज के डायरेक्टर ने बताया:

वहीं आईएमएस कॉलेज के डायरेक्टर अजय कुमार ने इस घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि, "लिफ्ट में अधिक संख्या में छात्र सवार हो गए थे, जिसकी वजह से लिफ्ट ओवरलोड हो गई। एक साथ इतने स्टूडेंट्स के घुसने से ही लिफ्ट का तार टूट गया। इस हादसे में छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल हुए छात्रों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।"

वहीं इस हादसे के बाद एडीएम प्रशासन विजय कुमार के अनुसार, जिला अधिकारी के संज्ञान में मामला आने पर उन्होंने अस्पताल में एडमिट छात्रों का हालचाल पूछा। उधर वहीं इस हादसे के बाद कॉलेज में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इससे पहले भी गाजियाबाद से हादसे की खबर सामने आ चुकी है। एक स्कूल बस के अंदर हादसा हो गया था, जिसमें 10 साल के बच्चे की मौत हो गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT