लॉकडाउन खत्म होते ही 15 अप्रैल से खुलेगा उत्‍तर प्रदेश
लॉकडाउन खत्म होते ही 15 अप्रैल से खुलेगा उत्‍तर प्रदेश Social Media
उत्तर प्रदेश

लॉकडाउन खत्म होते ही 15 अप्रैल से खुलेगा उत्‍तर प्रदेश

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। इस समय पूरी दुनिया की धरती पर महामारी कोरोना वायरस के संकट मंडराया हुआ है। कोरोना जैसे संक्रमण को रोकने के लिए भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया, जिसे 12 दिन हो गए है और 9 दिन ओर बचे हैं यानी 14 अप्रैल तक देशव्‍यापी लॉकडाउन किया गया है, जिसके चलते सभी लोग अपने घरों में कैद हैं। इसी बीच अब उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, उत्तर प्रदेश का लॉक डाउन 15 अप्रैल से खुल जाएगा।

CM योगी ने की वीडियो क्रांफेंसिंग :

14 अप्रैल को लॉकडाउन खोले जाने की जोर-सोर से तैयारियां चल रही है एवं इस मसले पर आज रविवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक व सांसदों से वीडियो क्रांफेंसिंग पर बात की है। दरअसल, इस दौरान उन्‍होंने लॉकडाउन को लेकर यह बताया है कि, 15 अप्रैल से फेस वाइज लॉकडाउन खोला जा सकता है, लेकिन इसके बाद हालात बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे। इसका सभी को पूरा ख्याल रखना जरूरी है। ऐसे में जो जहां फंसा होगा, वहां से आने का प्रयास करेगा।

वहीं, योगी द्वारा कही गई इस बात के बाद सूत्रों की मानें, तो यूपी सरकार पहले उन जिलों से लॉकडाउन हटा सकती...जहाँ 'कोरोना वायरस' संक्रमण की अपेक्षा काफी कम है। इसमें भी वायरस संक्रमण वाले हॉट स्पॉट चिन्हित किए जा रहे हैं।

विधायक-सांसदों से मांगे सुझाव :

साथ ही उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने वीडियो क्रांफेंसिंग में सभी प्रदेश के सांसदों, विधायकों और मंत्रियो से लॉकडाउन खुलने के बाद स्थिति संभालने के लिए सुझाव भी मांगें हैं। उनका यह कहना है कि, सरकार को इससे अपनी कार्ययोजना बनाने में मदद मिलेगी।

इस बात कर भी रहा जोर :

लॉकडाउन खोले जाने के बाद सरकार का पूरा जोर इस बात पर भी है कि, लॉकडाउन खोलने के बाद भीड़ जमा ना हो...भीड़ को काबू में रखें, इसके लिए भी पूरी तैयारियां चल रही हैं। उत्तर प्रदेश में आज 16 नए मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इनमें से 15 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं और प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 264 हो गई है, इसमें 123 मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटे हैं।

बता दें कि, यूपी सरकार द्वारा इससे पहले जिलों के डीएम व एसपी से भी लॉकडाउन हटाने के बाद के स्थिति पर आंकलन किए जाने को कहा था, इस पर अधिकारियों ने बताया था कि, अगर लॉकडाउन खुला तो सबसे पहले बाजार व मंडियों को खोला जाएगा। माल में मल्टीपलेक्स को इस दायरे से बाहर रखने की योजना बन रही है। मौजूदा वक्त की सारी ऐहतियात बाद में भी सख्ती से बरती जाएगी, इसमें समूह में न निकलने से लेकर सैनिटाइजेशन तक शामिल हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT