शकुंतला विश्वविद्यालय के छात्रावास में मिला छात्रा का शव
शकुंतला विश्वविद्यालय के छात्रावास में मिला छात्रा का शव Social Media
उत्तर प्रदेश

लखनऊ के शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, छात्रों ने किया हंगामा

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। इन दिनों देश में आत्महत्या करने के मामले बढ़ते ही जा रहें हैं। हर रोज किसी न किसी क्षेत्र से मौत को गले लगाने की खबरें सामने आ रही हैं, अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) से सामने आया है। बता दें, लखनऊ के डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के छात्रावास के कमरे में एक छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में शनिवार को एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली है। छात्रा की पहचान अंजलि यादव के तौर पर हुई है। वह स्पेशल बीएड एचआई की छात्रा थी। फिलहाल इस बात का पता नहीं चला है कि, छात्रा ने खुदकुशी क्यों की।

घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। इस मामले में गोविंदपुरा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। वहीं, ADCP मनीषा सिंह ने इस बारे में बताया कि, "शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। छात्र अपनी बात रखने के लिए इकट्ठा हुए, हमने उनके मुद्दे जानने की कोशिश की है।"

छात्रों ने किया हंगामा:

हॉस्टल में छात्रा के आत्महत्या की खबर सुनते ही सभी स्टूडेंट्स भड़क गए। गुस्साएं छात्रों ने मोहान रोड जाम कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा,यहां पर देर रात तक स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते रहे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के बड़े अफसर भी मौके पर पहुंचे और छात्र-छात्राओं को शांत कराते दिखे।

यह है पूरा मामला:

जानकारी के मुताबिक, शकुंतला यूनिवर्सिटी के दिव्यांग हॉस्टल के कमरा नंबर 212 में रहने वाली छात्रा अंजलि यादव पुत्री महेश प्रसाद यादव ने कमरा बंद करके आत्महत्या कर ली। यह घटना करीब 8 बजे की है। रात 8 बजे भोजन के लिए जाने वाली छात्राओं ने बाहर से दरवाजे के ऊपर स्थित खिड़की से उसे लटकते देखा। जिसके बाद 10-12 छात्राओं ने धक्का देकर दरवाजा खोला और लड़की को पंखे से उतारा। वह बेहोशी की हालत में थी, हॉस्टल वार्डन को सूचना दी गई। तुरंत अंजलि को नजदीक के लोकबंधु अस्पताल भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT