लखनऊ विश्वविद्यालय को मिली नैक द्वारा ग्रेड ए ++ रैंकिंग
लखनऊ विश्वविद्यालय को मिली नैक द्वारा ग्रेड ए ++ रैंकिंग Social Media
उत्तर प्रदेश

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय है, जिसने नैक द्वारा ग्रेड ए ++ रैंकिंग हासिल की

राज एक्सप्रेस

राज्यपाल एवं कुलाधिपति के मार्गदर्शन में राज्य के सभी विश्वविद्यालय एवं उच्च शिक्षा संस्थान बेहतर श्रेणी प्राप्त करने के लिए प्रयासरत है। यह उपलब्धि राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों तथा महाविद्यालयों को नैक में उत्कृष्ट रैंकिंग हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी। लखनऊ विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा प्रदान करके प्रदेश एवं देश के उत्तरोत्तर विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। विगत 05 वर्षों में प्रदेश में प्रत्येक स्तर की शिक्षा को सुदृढ़ किया गया है, जिसके उत्साहजनक परिणाम प्राप्त हो रहे है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) द्वारा ‘ग्रेड ए + +’ रैंकिंग प्रदान किए जाने पर विश्वविद्यालय परिवार एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रदेश का पहला राज्य विश्वविद्यालय है, जिसने यह उपलब्धि हासिल की है। नैक द्वारा विश्वविद्यालय को ‘ग्रेड ए ++’ रैंकिंग प्रदान किया जाना प्रदेशवासियों के लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनन्दीबेन पटेल के मार्गदर्शन में राज्य के सभी विश्वविद्यालय एवं उच्च शिक्षा संस्थान बेहतर श्रेणी प्राप्त करने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लखनऊ विश्वविद्यालय की यह उपलब्धि राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों तथा महाविद्यालयों को नैक में उत्कृष्ट रैंकिंग हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा प्रदान करके प्रदेश एवं देश के उत्तरोत्तर विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। विश्वविद्यालय द्वारा अध्ययन तथा शोध की दिशा में विशिष्ट प्रयास किए गए हैं। विगत 05 वर्षों में प्रदेश में प्रत्येक स्तर की शिक्षा को सुदृढ़ किया गया है, जिसके उत्साहजनक परिणाम प्राप्त हो रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT