औरैया में निकली महाकालेश्वर की बारात
औरैया में निकली महाकालेश्वर की बारात Social Media
उत्तर प्रदेश

औरैया में निकली महाकालेश्वर की बारात

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के नेतृत्व में भगवान भोले नाथ की पहली बार भव्य बारात निकाली गयी। बारात रामलीला मैदान से शुरू हुई और महाकालेश्वर मंदिर देवकली पर जाकर समाप्त हुई जहां पर भक्तों ने पूजन अर्चन की। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि बारात का आयोजन रामलीला कमेटी द्वारा किया गया है जिसके लिए एक रूट का निर्धारण किया गया था जिस रास्ते से होकर बारात निकली। बारात रामलीला मैदान से शिव मंदिर देवकली तक निकाली गयी। शहर और आसपास के लोग बाबा महाकालेश्वर के बाराती बन झूमते गाते हर्षोल्लास के साथ देवकली धाम पहुंचे जहां पर भगवान भोले नाथ की पूजा अर्चना की।

उन्होंने बताया कि बारात सुरक्षित एवं शान्ति पूर्वक निकले इसके भी व्यापक इंतजाम किये गये थे। बताते चलें कि अब तक के इतिहास में शहर से निकलकर बाबा के धाम श्री देवकली तक जाने वाली यह पहली बारात है जिसके आयोजक स्वयं जिलाधिकारी थे और बाबा के बारात का इंतजाम लालजी तिवारी ने किया था। बारात में जहां जिलाधिकारी ने परिजनों समेत भाग लिया वहीं पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा समेत अधिकारियों व शहर के कई गणमान्य नागरिकों ने भी भाग लिया। सभी अधिकारियोंने तथा गणमान्य नागरिकों ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर बोहोत ही श्रद्धा से भाग लेकर पूजा आराधना की।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT