उत्तर प्रदेश के बहराइच के बारावफात जुलूस में बड़ा हादसा
उत्तर प्रदेश के बहराइच के बारावफात जुलूस में बड़ा हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के बहराइच के बारावफात जुलूस में बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से 6 की मौत

Sudha Choubey

बहराइच, भारत। उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। खबर आई है कि, बहराइच के बारावफात जुलूस के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इन सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, जुलूस में करंट उतरने की वजह से भगदड़ भी मच गई, जिससे पलभर की खुशियां मातम में बदल गईं। ये मामला नानपारा इलाके के मासुकपुर का है। यहां तड़के करीब 4 बजे के आस-पास बारावफात का जुलूस निकाला जा रहा था। इस दौरान ठेले पर लगी लोहे की रॉड 11 हजार वाल्ट को हाईटेंशन लाइन से टच हो गई, जिसके चपेट में आने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मृतकों में दो बच्चे भी हैं शामिल:

बता दें कि, हादसे में तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए, लखनऊ रेफर कर दिया गया। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। घटना कोतवाली नानपारा के भग्गड़वा गांव की है।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया। डीएम और एसपी ने भी घायलों का हालचाल जाना। हादसे के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है। मामले को लेकर जानकारी दी गई कि, घायलों में मुराद, तबरेज, चांदबाबू और आफताब शामिल है।

योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने वरिष्ठ अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य व घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। उन्होंने शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT