सार्वजनिक स्थानों पर मास्क किए अनिवार्य
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क किए अनिवार्य Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर फिर सख्‍ती- सार्वजनिक स्थानों पर मास्क किए अनिवार्य

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। भारत में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की लहर कम होने के बाद एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही है, क्‍योंकि दिल्ली और एनसीआर में सबसे ज्यादा कोरोना केस निकल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने राज्‍य में सख्‍ती बढ़ाते हुए मास्क अनिवार्य का बड़ा फैसला लिया है।

सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क किए अनिवार्य :

दरअसल, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए UP की योगी सरकार पहले ही सतर्क हो गई है और कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण के लिए सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क को अनिवार्य कर आदेश जारी किए हैं। इस दौरान UP सरकार ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

बता दें कि, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि के बाद अब गाजियाबाद और नोएडा में भी कोरोना केस बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में यूपी में कोरोना की ऐसी स्थिति को देख फिर ने लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। अगर इस राज्‍य के पिछले 24 घंट के नए मामलों की बात करें तो प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। यहां पिछले 24 घंटों में 115 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है एवं 29 लोगों ने कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं। तो वहीं, UP की राजधानी लखनऊ में आरटीपीसीआर टेस्ट में कारोना संक्रमितों की दर में इजाफा होने के बाद कांट्रैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है। साथ ही जिला प्रशासन ने भी कोविड प्रभावित इलाकों से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखने का फैसला लिया है, क्‍योंकि, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर के अन्य इलाकों में कोरोना के केस मिल रहे हैं, जिसके कारण इन इलाकों से लखनऊ आने वाले लोगों की टेस्टिंग कराई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT