लखनऊ के लेवाना होटल में लगी भीषण आग
लखनऊ के लेवाना होटल में लगी भीषण आग Social Media
उत्तर प्रदेश

लखनऊ के लेवाना होटल में लगी भीषण आग, 18 लोगों को निकाला गया- रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से एक बड़ी खबर सामने आई है। लखनऊ के लेवाना होटल में आज सोमवार सुबह आग लग गई। यह होटल शहर के वीआईपी इलाके हजरतगंज में स्थित है। इस आग में कई लोग झुलस गए। आग में झुलसे लोगों को सिविल अस्पताल भेजा गया है। आग लगने की जानकारी सामने आने के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह आग हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लेवाना में लगी है। शहर के बीचों-बीच स्थित होटल में यह आग सुबह 8 बजे लगी है। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और कमरों में धुएं का गुबार हो गया। लोगों के दम घुटने लगे। आग की वजह से होटल के सभी कमरे में धुआं भरा हुआ है। बता दें, जब आग लगी, तब होटल के अंदर कई गेस्ट मौजूद थे, उन्हें बाहर निकाला जा रहा है।

खिड़की तोड़कर लोगों को निकाला जा रहा है बाहर:

घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। दमकल की टीम मौके पर मौजूद है। सभी कमरों में धुआं भरे होने के कारण दमकल विभाग के कर्मचारी होटल में फंसे लोगों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाल रहे हैं। होटल में फंसे लोगो को निकालने की तस्वीरें भी सामने आयी हैं। प्राथमिक अनुमान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकल की टीम के अलावा लखनऊ पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

अब तक इतने लोगों को बचाया गया:

जानकारी के अनुसार, अभी तक होटल के अंदर से 18 लोगों को निकाला गया है। कुछ लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। घटनास्थल पर दमकल विभाग की करीब 20 गाड़ियां पहुंची हैं। तीसरी मंजिल की आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर करीब छह एम्बुलेंस और पहुंच गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT