कई राज्यों में फंसे लोगों के लिए मायावती ने सरकार से लगाई गुहार
कई राज्यों में फंसे लोगों के लिए मायावती ने सरकार से लगाई गुहार Social Media
उत्तर प्रदेश

कई राज्यों में फंसे लोगों के लिए मायावती ने सरकार से लगाई गुहार

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। देश में कोरोना महामारी का प्रकोप बरपा हुआ है और लॉकडाउन भी लागू है, जिसके चलते सबसे ज्यादा परेशानी का सामना उन लोगों को करना पड़ रहा है, जो अपने घरों से दूर हैं। इसी के चलते कोरोना पर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती सराहाना कर रही हैं और अब उन्‍होंने केंद्र सरकार से यह गुहार लगाई है।

फंसे लोगों की घर वापसी की अपील :

दरअसल, इस दौरान मायावती ने महाराष्ट्र और दिल्ली समेत अन्य राज्यों में बसे प्रवासी मजदूर और अन्य की भुखमरी का हवाला देते हुये सरकार से ये अपील की है कि, उन्हें घर वापस भेजे जाने का इंतजाम किया जाना चाहिये।

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा :

सुश्री मायावती द्वारा आज बुधवार को ट्वीट भी किया गया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि, ''कोरोना प्रकोप के कारण लगे देशव्यापी लॉकडाउन से सर्वाधिक महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा तथा अन्य और राज्यों में भी लाखों गरीब व मजदूर प्रवासी लोग बेरोजगारी व भुखमरी की मार झेल रहे हैं। उन्हें एक वक्त का भोजन भी सही से नहीं मिल रहा है तथा वे हर हाल में अपने घर वापस लौटना चाहते हैं।"

कोटा से लाए छात्रों का किया जिक्र :

इतना ही नहीं सुश्री मायावती द्वारा राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाए जाने के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि, सरकार ने जिस तरह कोटा में छात्रों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की थी, ठीक उसी प्रकार गरीब और बेरोजागार प्रवासियों को बसों और ट्रेन से उनके गंतव्य के लिये रवाना करने का इंतजाम किये जाने की जरूरत है।

इसके अलावा उन्‍होंने अपने एक अन्य ट्वीट में ये भी लिखा- ''केंद्र सरकार से आग्रह है कि वह उनकी इस मांँग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके तथा लॉकडाउन के नियमों का भी सही से पालन करते हुए उन्हें विशेष ट्रेनों व बसों आदि से उनके घरों तक भेजने की व्यवस्था करायें जैसा कि कोटा से छात्रों को भेजने हेतु किया गया है।"

बता दें कि, बसपा प्रमुख मायावती ने कोरोना को लेकर लाॅकडाउन की सीमा बढ़ाने के फैसले का स्वागत के अलावा उन्होंने राजस्‍थान में कोटा से फंसे छात्रों के लिए बस का इंतजाम कर वापस लाने के लिए राज्य की सरकार यानी योगी सरकार की भी तारीफ कर चुकी हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT