मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 9 करोड़ की संपत्ति की कुर्क
मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 9 करोड़ की संपत्ति की कुर्क Social Media
उत्तर प्रदेश

मेरठ प्रशासन ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 9 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

Sudha Choubey

मेरठ, भारत। बसपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, मेरठ पुलिस-प्रशासन ने मीट माफिया हाजी याकूब कुरैशी के शकरपुर गांव स्थित दो भूखंड कुर्क किए हैं। इनकी कीमत करीब 09 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ये दोनों भूखंड याकूब की पत्नी संजीदा बेगम के नाम पर हैं। वहीं, पुलिस ने 26 जगहों पर स्थित याकूब की करीब 31 करोड़ रुपए की संपत्ति भी चिन्हित की है। जिसकी एक रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेज दी गई है, जल्दी ही इन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, मेरठ पुलिस व प्रशासन ने उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 9 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। हाजी याकूब कुरैशी तथा अन्य लोगों पर अवैध मीट फैक्ट्री और मिलावट को लेकर मुकदमा दर्ज़ किया गया था। इस मामले में 7 लोग नामजद थे, 2 अग्रिम जमानत पर थे और बाकी जेल में हैं। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे को बिना लाइसेंस के मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग की फैक्ट्री चलाने के आरोप में मेरठ पुलिस ने 7 जनवरी को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से ही वह सोनभद्र जिला जेल में बंद हैं।

CO रूपाली रॉय ने कही यह बात:

CO रूपाली रॉय ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, "हाजी याकूब कुरैशी तथा अन्य लोगों पर अवैध मीट फैक्ट्री और मिलावट को लेकर मुकदमा दर्ज़ था। आपराधिक इतिहास और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है।"

CO रूपाली रॉय ने आगे कहा कि, "मामले में 7 लोग नामजद थे, 2 अग्रिम जमानत पर थे और बाकी जेल में थे। इस प्रोपर्टी की कीमत करीब 9 करोड़ है। पुलिस द्वारा कुल 32 वाहन, 29 के करीब आवासीय भवन और कुछ खेतों को चिन्हित किया गया है। इनकी कुर्की की जाएगी, जिनका मूल्य करीब 31 करोड़ है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT