एअर फोर्स डे-2023 की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न
एअर फोर्स डे-2023 की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न Raj Express
उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एअर फोर्स डे-2023 की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • एअर फोर्स डे-2023 का आयोजन 08 अक्टूबर, 2023 को प्रस्तावित है।

  • जिलाधिकारी ने एअर फोर्स के अधिकारियों एवं सेना के अधिकारीगणों से आवश्यकता के लिए प्रस्ताव मांगे है।

  • एअर शो का आयोजन बमरौली के कमाण्ड सेंटर में तथा संगम तट पर किया जाना प्रस्तावित है।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बुधवार को संगम सभागार में एअर फोर्स डे-2023 की तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। एअर फोर्स डे-2023 का आयोजन 08 अक्टूबर, 2023 को प्रस्तावित है, जिसमें परेड एअरफोर्स, बमरौली के कमाण्ड सेंटर में तथा संगम तट पर एअर शो का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है।

एअर फोर्स डे को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जिलाधिकारी ने एअर फोर्स के अधिकारियों एवं सेना के अधिकारीगणों से कहां पर क्या-क्या आवश्यकता है, के लिए प्रस्ताव मांगे है। उन्होंने एअरफोर्स के अधिकारियों के द्वारा उपलब्ध कराये गये प्रस्ताव पर जिला प्रशासन की तरफ से टीम का गठन कर आपस में समन्वय बनाकर कार्यक्रम का सकुशल तरीके से आयोजन सम्पन्न कराये जाने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी टाॅस्क मिले है, उसके लिए एक टीम बना ली जाएगी, जिसमें मजिस्ट्रेट सहित पुलिस विभाग के अधिकारीगण रहेंगे। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को विद्युत तार से सम्बंधित तैयारी के लिए एक टीम का गठन करके उसकी सूची देने के लिए कहा है। उन्होंने अपर जिलाधिकारी मेला दयानंद को संगम क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग सहित सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय बनाकर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी को स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित कार्यों के लिए टीम का नोडल अधिकारी नामित किया गया है, जिसमें दवाओं, एम्बुलेंस सहित अन्य व्यवस्था कराये जाने के लिए कहा है तथा एक कंट्रोल रूम की स्थापना भी कराये जाने के लिए कहा है, जिसमें सभी सम्बंधित विभागों के एक-एक अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे।

सुरक्षा एवं यातायात के दृष्टिगत एक टीम का गठन किया जायेगा तथा पूरे कार्यक्रम के संचालन के लिए नोडल अधिकारी के रूप में एक अपर जिलाधिकारी नियुक्त किये जायेंगे। उन्होंने नगर निगम को आयोजित स्थल पर साफ-सफाई सहित अन्य कार्यों हेतु आवश्यक कार्ययोजना बनाये जाने के लिए कहा है। इस अवसर पर डी0सीपी0 गंगापार अभिषेक भारतीय, अपर जिलाधिकारी नगर मदन कुमार, अपर जिलाधिकारी मेला दयानंद, मुख्य चिकित्साधिकारी आशु पाण्डेय सहित एयरफोर्स के अधिकारीगण एवं जिला प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT