दिनेश लाल निरहुआ
दिनेश लाल निरहुआ RE
उत्तर प्रदेश

मोदीजी और योगीजी ने बच्चे पैदा न कर के बेरोजगारी को रोका- सांसद दिनेश लाल निरहुआ

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल निरहुआ का वायरल वीडियो

  • वायरल वीडियो में सांसद निरहुआ ने कहा - मोदीजी और योगीजी ने बच्चे पैदा न कर के बेरोजगारी को रोका

  • ट्वीट कर बताया वीडियो है फेक

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी दिनेश लाल 'निरहुआ' ने बेरोज़गारी पर पूछे गए सवाल पर कहा - मोदीजी और योगीजी ने बच्चे पैदा न कर के बेरोजगारी को रोका है। सांसद निरहुआ ने एक पत्रकार को बयान देने वाल एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां वह बेरोज़गारी के लिए बढ़ती जनसंख्या को दोषी ठहराया है और कहा है कि सरकारी नौकरी ही सिर्फ रोजगार नहीं होता है।

कांग्रेस ने ली चुटकी, सांसद ने वीडियो को बताया फेक :

वीडियो के वायरल होते ही विपक्षी पार्टियों ने भाजपा और सांसद निरहुआ की चुटकी लेना शुरू कर दी। भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने वीडियो को ट्वीट कर सांसद निरहुआ की चुटकी ली जिसपर सांसद निरहुआ ने जवाब देते हुए लिखा कि "फेक वीडियो प्रमोट करने का ट्रेंड हो गया है कांग्रेस कांग्रेस वालों का, कोई भी देखकर समझ जाएगा कि ओंठ कुछ और बोल रहा है। AI से साउंड क्लोन करके क्या साबित करना चाहते हैं। चुनाव आयोग कृपया संज्ञान ले।"

सांसद निरहुआ के आलावा भाजप आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इस कर कांग्रेस पर फेक न्यूज़ फ़ैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा कि "यह वीडियो फर्जी है। मध्य प्रदेश की तरह कांग्रेस भी लोगों को गुमराह करने, अशांति पैदा करने और समाज में विभाजन पैदा करने के लिए डीपफेक का इस्तेमाल कर रही है। आज़मगढ़ से बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव आईवाईसी अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रहे हैं, जो आदतन अपराधी हैं। चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई जा रही है। हमारे पास कानूनी मामले के लिए सभी स्क्रीनशॉट (टाइम स्टैम्प के साथ) और वीडियो रिकॉर्डिंग हैं।"

क्या कहा था सांसद निरहुआ ने ?

फेक न्यूज़ का भंडाफोड़ करने वाली संस्था ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक ने सांसद निरहुआ का इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार से इंटरव्यू का वीडियो लेकर ट्वीट किया है। सांसद निरहुआ वीडियो में कहते हुआ नज़र आ रहे है कि "पुरे भारत में 80 लाख सरकारी नौकरी है और आप लोगों को लगता है कि वही 80 लाख लोगों को नौकरी देने से सबको रोजगार मिल जाएगा। बाकि के 140 करोड़ जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि देश में नौकरियां बहुत कम है और जो तुम जनसंख्या बढ़ा रहे हो उसकी वजह से बेरोज़गारी बढ़ रही है जिसको रोकने के लिए पीएम मोदी और केंद्र सरकार प्रयास कर रही है।"

सांसद निरहुआ ने आगे कहा कि "जब सरकार जनसंख्या को लेकर कानून बनाना चाहती है की आप काम बच्चा पैदा करो लेकिन तुम खुद बेरोज़गार हो तो और बेरोजगार क्यों पैदा कर रहे है। बताईए मोदी जी या योगी जी का एक भी बच्चा है..उन्होंने तो बेरोजगारी को रोक दिया कि बेरोजगारी नहीं बढ़ाएंगे, तो बेरोजगारी बढ़ा कौन रहा है। वो जो बच्चे पर बच्चे पैदा किए जा रहा है। सरकार कह रही है रुक जाओ तो मान भी नहीं रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT