उत्तर प्रदेश में पिछले माह बिके देश में सबसे ज्यादा ट्रैक्टर
उत्तर प्रदेश में पिछले माह बिके देश में सबसे ज्यादा ट्रैक्टर Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में पिछले माह बिके देश में सबसे ज्यादा ट्रैक्टर

News Agency

लखनऊ। पिछले एक महीने के दौरान पूरे देश में किसानों द्वारा की गयी ट्रैक्टर (Tractor) की बिक्री के मामले में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने सभी राज्यों को पीछे छोड़ दिया। खेती किसानी से जुड़े देश के अग्रणी डिजिटल मार्केट प्लेटफॉर्म ट्रैक्टर जंक्शन की ओर से गुरुवार को जारी मासिक रिपोर्ट के अनुसार जुलाई माह में उत्तर प्रदेश में कुल 11,284 ट्रैक्टर किसानों ने खरीदे। रिपोर्ट में रोचक बात यह भी सामने आयी है कि खेती किसानी के मामले में देश का अग्रणी राज्य पंजाब, जुलाई माह में ट्रैक्टर की बिक्री के मामले में शीर्ष दस राज्यों में भी शामिल नहीं हो पाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में राजस्थान 9,152 ट्रैक्टर (Tractor) की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रहा,जबकि 7,108 ट्रैक्टर की बिक्री के साथ महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर रहा है। इसके अलावा इस सूची में कर्नाटक, गुजरात, बिहार, हरियाणा, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जुलाई माह के दौरान सर्वाधिक 515 ट्रैक्टर की बिक्री के साथ आगरा जिला अव्वल रहा। वहीं दूसरे स्थान पर रहे झांसी जिले के 351 किसानों ने और प्रयागराज जिले के 327 किसानों ने ट्रैक्टर (Tractor) खरीदे। वहीं किसानों की बदहाली के लिये अब तक कुख्यात रहे बुंदेलखंड इलाके के जालौन, ललितपुर और हमीरपुर जिले टॉप 10 जिलों में शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT