Mukhtar Ansari Laid To Rest
Mukhtar Ansari Laid To Rest Raj Eaxpress
उत्तर प्रदेश

Mukhtar Ansari को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, मोहम्मदाबाद में दिखी समर्थकों की भीड़

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 28 मार्च की रात हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत।

  • कब्रिस्तान में केवल परिजनों को जाने की इजाजत।

Mukhtar Ansari Laid To Rest : उत्तरप्रदेश। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को शनिवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। जनाजे की नमाज से पहले मुख्तार अंसारी के आवास के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ देखी गई। कई लोगों ने मुख्तार अंसारी जिंदाबाद के नारे भी लगाए। 28 मार्च की रात बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबियत बिगड़ गई थी जिसके बाद कार्डिक अरेस्ट से उसकी मौत हो गई थी। मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। मुख्तार अंसारी के समर्थकों ने कब्रिस्तान में बैरिकैड तोड़कर कब्रिस्तान में घुसने की कोशिश की लेकिन पुलिस द्वारा इन लोगों को रोक दिया गया।

मुख्तार अंसारी के मोहम्मदाबाद आवास के बाहर उनके समर्थकों की नारेबाजी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। जौनपुर के केराकत थाने के SHO दिनेश कुमार गौतम ने कहा कि, ''स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।" उत्तरप्रदेश इस समय हाई अलर्ट पर है। कई जिलों में आज भी पुलिस द्वारा गश्त की जा रही है। बता दें कि, मुख्यतार अंसारी के जनाजे के दौरान कब्रिस्तान में केवल उसके परिवार को ही जाने की इजाजत दी गई थी।

मुख्तार अंसारी के जनाजे में RJD के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा मुख्तार अंसारी भी शामिल होने गाजीपुर पहुंचे थे। कई नेताओं ने मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल भी उठाए थे। मुख्तार अंसारी के परिजनों ने जेल में स्लो पॉइजन दिए जाने की बात कही थी। इस मामले की उच्च स्तरीय जाँच के आदेश भी दे दिए गए हैं। ग़ाज़ीपुर के मोहम्मदाबाद में समाजवादी पार्टी के नेता अंबिका चौधरी ने कहा कि, "हम यहां अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने आए हैं। आज गरीबों का एक मसीहा चला गया।" मुख्तार अंसारी की मौत के बाद समाजवादी पार्टी समेत बसपा ने एक्स पर ट्वीट कर दुःख जताया था। साथ ही मुख्तार अंसारी की मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT