Mulayam Singh Yadav Funeral
Mulayam Singh Yadav Funeral Social Media
उत्तर प्रदेश

Mulayam Singh Yadav Funeral: नम आंखों से नेताजी की विदाई, राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में हुए विलीन

Priyanka Sahu

Mulayam Singh Yadav Funeral: देश के बड़े नेताओं में शुमार नेताजी मुलायम सिंह यादव आज मंगलवार को अनंत सफर पर है, राजकीय सम्मान के साथ सैफई गांव में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुलायम सिंह यादव पंचतत्व में विलीन हुए, अखिलेश यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी।

अंतिम संस्कार में मौजूद रहे यह नेता :

इस दौरान नेताजी मुलायम सिंह यादव को नम आंखों से विदाई देने के लिए उनकी अंतिम विदाई में काफी जनसैलाब उमड़ा और नेताजी अमर रहे के नारो की गूंज रही। तो वहीं, नेताजी के समर्थक और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जबतक सूरज चांद रहेगा, नेता जी का नाम रहेगा जैसे नारे लगाए। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पीएसपी प्रमुख शिवपाल यादव मौजूद रहे।

मुलायम सिंह यादव से हमारे बहुत अच्छे रिश्ते थे। मुलायम सिंह जी को धरती से जुड़ा हुआ नेता माना जाता था। उनके जाने से भारत की राजनीति को बहुत बड़ी क्षति हुई है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

वरुण गांधी अखिलेश यादव से गले मिलकर रोए :

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे, यहाँ वे अखिलेश यादव से गले मिलकर रोए। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के CMअशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी मां और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन के साथ मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी और उनके दर्शन किए।  शरद पवार और अनिल अंबानी भी मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। 

बता दें कि, नेताजी मुलायम सिंह यादव का निधन कल सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हो गया था। वे कई बीमारियों से ग्रसित थे और लगभग एक महीने पहले भर्ती कराए गए थे। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT