बलिया से सामने आया लापरवाही का मामला
बलिया से सामने आया लापरवाही का मामला Social Media
उत्तर प्रदेश

बलिया से सामने आया लापरवाही का मामला, बच्चे को स्कूल के कमरे में ही बंद कर घर चले गए शिक्षक

Sudha Choubey

बलिया, भारत। उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले से शिक्षकों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। बलिया के बेरुआरबारी के एक प्राथमिक विद्यालय नम्बर-एक में बीते दिन गुरुवार को एक बच्चे को स्कूल के कमरे में ही बंद कर शिक्षक घर चले गए। जब बच्चा घर नहीं पंहुचा, तब उसके परिवार वाले परेशान हो गए और उसी खोजबीन शुरू की। इसी बीच बच्चे के रोने की आवाज सुनकर स्कूल के आसपास खेल रहे युवकों ने बच्चे को अंदर देखा। इसके बाद ताला तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला।

ये है पूरा मामला:

बता दें कि, यह पूरा मामला सुखपुरा गांव का है, जहां बाबा के पोखरा निवासी रमेश राजभर का पुत्र आदित्य प्रावि सुखपुरा नंबर एक में कक्षा एक का छात्र है। छात्र बीते दिन गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे स्कूल पहुंचा। दोपहर में मिड-डे-मिल खाने के बाद दोबारा पढ़ाई हुई। दोपहर साढ़े 12 बजे बच्चों की छुट्‌टी हो गयी। थोड़ी देर बाद शिक्षक भी स्कूल के कमरों में ताला बंद कर घर चले गये। शिक्षकों की इस लापरवाही से परिजनों व ग्रामीणों में नाराजगी है। वहीं, काफी ढूंढ़ने के बाद आसपास खेल रहे युवकों ने बच्चे को स्कूल के अंदर देखा। इसके बाद ताला तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला।

स्कूल की प्रधानाचार्य ने बताया:

सुखपुरा प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य ने इस घटना के बारे में बताया कि, "बच्चा बेंच के अंदर सो गया था जिससे वह दिखाई नहीं दिया। हम ताला लगाकर 1:30 बजे चले गए थे।बच्चा ठीक है मगर स्कूल नहीं आया।"

खंड शिक्षा अधिकारी ने कही यह बात:

वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्र ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, "एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक बच्चा बेंच में सोया पाया गया था और प्रशासन द्वारा विद्यालय बंद कर दिया था। ग्रामीणों ने ताला तोड़कर बच्चे को कक्षा से बाहर निकाला। इस संदर्भ में हमने उच्चाधिकारी को रिपोर्ट दी है और मामले में उच्च कार्रवाई होगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT