UP सरकार का नाइट कर्फ्यू का फैसला
UP सरकार का नाइट कर्फ्यू का फैसला Twitter
उत्तर प्रदेश

ओमिक्रॉन के चलते पाबंदी का दौर जारी- अब UP सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। भारत के कुछ राज्यों में कोरोना के नए Omicron वेरिएंट का प्रकोप तेजी से कहर बरपा रहे हैं, ऐसे में कई राज्‍यों की सरकार अब हालात बेकाबू न होने के कारण अभी से सर्तकता बरत रही है। कोरोना और नए ओमिक्रॉन वेरिएंट से बचने का सबसे अच्छा उपाय सावधानी से घर में रहना या जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलना है। ऐसे में एक बार फिर से राज्‍यों में पाबंदी का दौर शुरू हो गया है। अब हाल में UP की योगी सरकार ने ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे के चलते नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।

UP में नाइट कर्फ्यू लागू :

दरअसल, कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमण की रफ्तार तेज है, जिससे इसके मामलों में वृ‍द्धि दर्ज हो रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने आज शुक्रवार को अपने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद अब प्रदेश में कल 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान नाइट कर्फ्यू की समय सीमा रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी। तो वहीं, शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय टीम-09 को दिशा-निर्देश दे दिए हैं।

ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल मामले :

बताते चलें, देश में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले में लगातार इजाफा दर्ज हो रहा है। अभी तक देश में इस वेरिएंट के कुछ मामलों की संख्‍या 300 के पार होकर 360 हो चुकी है। ओमिक्रॉन का सबसे अधिक कहर महाराष्‍ट्र और राजधानी दिल्‍ली में मचा हुआ है। इन राज्‍यों राज्‍यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे अधिक मामले सामने आ रही है। हालांकि, अभी देश कुछ राज्‍यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की दस्‍तक नहीं है। कुछ ही राज्‍य है यहां पर ओमिक्रॉन का प्रकोप ने टेंशन बढ़ा रखी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT