YouTuber Elvish Yadav Arrested
YouTuber Elvish Yadav Arrested Raj Express
उत्तर प्रदेश

Snake Venom Smuggling Case : कोर्ट ने Elvish Yadav को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नोएडा सेक्टर- 39 में हुई थी FIR दर्ज।

  • बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता है एल्विश यादव

  • पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान ने दर्ज करवाई थी FIR।

YouTuber Elvish Yadav Arrested : उत्तर प्रदेश। नोएडा पुलिस ने रविवार को सांप के जहर की तस्करी (Snake Venom Smuggling Case) के मामले में बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने आज 17 मार्च को YouTuber और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया गया । एल्विश यादव को जिला एवं सत्र न्यायालय सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा में पेश किया । कोर्ट ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, बीते साल एल्विश के खिलाफ नोएडा सेक्टर- 39 में FIR दर्ज की गई जिसके बाद उसे आज थाने में पूछताछ के लिए। कुछ देर पूछताछ के बाद एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें आज कोर्ट में पेश किया । सांप के जहर की तस्करी के मामले में एल्विश समेत 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। जिसमें सपेरे, जहर लेने और देने वाले सभी शामिल है। बताया जा रहा है कि, पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान ने एल्विश समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी।

डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि, वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम -1972 के तहत एक मामला दर्ज किया गया था, (एलविश यादव और अन्य के खिलाफ)। आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था और हिरासत में लिया गया था। उक्त मामले में एनडीपीएस एक्ट की धाराएं बढ़ाकर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

इस मामले में पुलिस ने एल्विश यादव पर कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने 461/2023 धारा 284/289/120 बी भा.द.वि. 9/39/48/49/50/51 और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट-1972 के तहत मामला दर्ज किया है। वादी की तहरीर पर बनाम राहुल, टीटू, जयकरण, नारायण, रविनाथ, एल्विश यादव और अन्य के विरूद्ध थाना सेक्टर- 49, नोएडा पर पंजीकृत किया गया है। जानकारी के अनुसार, इस मामले की विवेचना थाना सेक्टर- 20 द्वारा की जा रही है। विवेचना के दौरान स्नेक बेनम का प्रयोग पार्टियों में किये जाने के सम्बन्ध में सबूत भी मिले हैं, जिसकी विधि विज्ञान प्रयोगशाला से रिपोर्ट प्राप्त हुई है। पुलिस ने बताया कि साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त एल्वेिश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। आज पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर उक्त अभियोग में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं की वृद्धि करते हुए न्यायालय के समक्ष अभियुक्त एल्विंश को पेश किया गया है। न्यायालय ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT