PM मोदी का मुआवजे का ऐलान
PM मोदी का मुआवजे का ऐलान Social Media
उत्तर प्रदेश

लखीमपुर खीरी सड़क हादसे में मृतक के परिजनों व घायलों के लिए PM मोदी का मुआवजे का ऐलान

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। देशभर में हादसों व दुर्घटनाओं का दौर जारी रहता है, आए दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आती ही रहती है। इस बीच आज बुधवार तड़के उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भीषण सड़क हादसा हो गया है, जिसमें कई लोग मारे गए और कई लोग घायल हुए है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है।

PMO ने जारी किया ट्वीट :

उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्‍कर से दर्दनाक हादसे के बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के हवाले से जारी हुए ट्वीट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई सड़क दुर्घटना से व्यथित हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

तो वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस हादसे पर कहा- लखीमपुर खीरी में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से अत्यंत दुःख हुआ है। दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूँ। घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।

बता दें कि, उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आज सुबह थाना ईसानगर इलाके के ऐरा खमरिया पुल पर बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्‍कर से सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लखीमपुर खीरी में बस और ट्रक के बीच सड़क दुर्घटना पर लखीमपुर खीरी के आयुक्त डॉ. रोशन जैकब ने कहा कि, ''दुर्घटना के बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा। अस्पताल में अभी 25 लोगों का इलाज चल रहा है। 14 लोगों को लखनऊ KGMU रेफर किया गया है। अभी तक 7 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT