अयोध्या धाम के लिए PM मोदी हुए रवाना- इस अवतार में आए नजर
अयोध्या धाम के लिए PM मोदी हुए रवाना- इस अवतार में आए नजर Twitter
उत्तर प्रदेश

अयोध्या धाम के लिए PM मोदी हुए रवाना- इस अवतार में आए नजर

Author : Priyanka Sahu

अयोध्या: अयोध्या में श्रीराम की नगरी में राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर देश-दुनिया में मौजूद करोड़ों रामभक्तों की इच्छा पूरी होने वाली है। 500 सालों के लंबे संघर्ष के बाद आज पहली बार 5 अगस्त को यह ऐतिहासिक मौका आया है। राम की नगरी अयोध्या धाम में भव्य समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुए।

राम के रंग में रंगी पीएम की वेशभूषा :

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की वेशभूषा भी राम के रंग रग चुकी है, आम तौर पर जब वे भगवान राम की नगरी अयोध्या के लिए रवाना हुए, तो उनकी वेशभूषा चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता नहीं बल्कि पीएम मोदी धोती और सुनहरा कुर्ता पहने हुए नजर आए। PM की ड्रेस देख सभी चौंक गए।

आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक :

भारत के लिए आज (5 अगस्त) एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि अयोध्या के राम जन्मभूमि में राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। भूमि पूजन के लिए भव्य समारोह सुबह 8 बजे से शुरू गया है और पीएम मोदी दोपहर 12:40 बजे के शुभ समय पर भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या में साकेत कॉलेज के हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, जिलाधिकारी अनुजा झा के साथ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय PM मोदी का स्वागत करेंगे।

सदियों के लंबे इंतजार के बाद आज अयोध्या में नींव की पहली ईंट रखे जाने के बाद मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। मंदिर भूमि पूजन का यह मुहूर्त मध्याहन 12 बजकर 44 मिनट आठ सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड यानि 32 सेकेंड का है। इसी मुहूर्त के बीच प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। ये रहेगा PM के कार्यक्रम का शेड्यूल!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT