देश में कोरोना आंकड़ों में उछाल, तो वहीं 5 जमाती नोएडा से गिरफ्तार
देश में कोरोना आंकड़ों में उछाल, तो वहीं 5 जमाती नोएडा से गिरफ्तार Social Media
उत्तर प्रदेश

देश में कोरोना आंकड़ों में उछाल, तो वहीं 5 जमाती नोएडा से गिरफ्तार

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। देश में कोरोना वायरस की महामारी भले ही पैर पसार रखी हो, लेकिन इस वायरस का कहर इतना नहीं था, जितना की दिल्ली में स्थित तबलीग़ी जमात की करामात के बाद से सामने आया है और तभी से तबलीगी जमात काफी चर्चा में बना हुआ है। इसी बीच मंगलवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा फिर इसी से जुड़ी एक खबर सामने आई है कि, पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, ये बात सामने आई है कि, पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े जिन 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, वे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से निकलकर नोएडा के बेगमपुर गांव में रह रहे थे और इसकी भनक या कहे सूचना पुलिस को नहीं दी थी। गिरफ्तार हुए इन पांचों के नाम- वसीम, नूरहसन, कासिम, इमरान और दीवान बताया गया है।

आरोपियों पर लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन का आरोप :

इतना ही नहीं तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले ये पांचो आरोपी बाकायदा गांव में घूम भी रहे थे और इन आरोपियों पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किए जाने का भी आरोप है। साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि, उनकी इस तरह की हरकतों से गांव के अन्य लोगों मे भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैल जाने की पूरी संभावना थी।

वहीं, दूसरी ओर राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित इलाके में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम के बाद से ही मौलाना साद पर शिकंजा कसा हुआ है और दिल्ली पुलिस द्वारा मौलाना साद की तलाश में जुटी हुई है, वह अब तक पकड़ में नहीं आया है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित के मामले :

देश में कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। लॉकडाउन 3.0 में मिली छूट के दूसरे ही दिन व पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों और मौत के आंकड़ों में सबसे बड़ी उछाल देखने को मिली। इस दौरान 3900 केस की पुष्टि, जबकि 195 लोगों की मौत हुई है। वहीं, अब तक देश में कोरोना के आंकड़े बढ़कर 46,000 के पार व 1568 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT