अयोध्या: राम मंदिर शिलान्यास पर राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिकिया
अयोध्या: राम मंदिर शिलान्यास पर राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिकिया  Twitter
उत्तर प्रदेश

अयोध्या: राम मंदिर शिलान्यास पर राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिकिया

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राम जन्म भूमि अयोध्या में आज 5 अगस्त को भगवन श्री राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन के बाद देश में ज़बरदस्त हर्षोउल्लास का माहौल है। इसी दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अयोध्या राम मंदिर शिलान्यास का स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की और अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

रविशंकर प्रसाद बोले- आज का दिन ऐतिहासिक :

भव्य राम मंदिर को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, "आज ऐतिहासिक दिन है और हम सभी इस क्षण की खुशी महसूस कर सकते हैं।" साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- भव्य राम मंदिर देश का भी मंदिर है, यह भारत के स्वाभिमान, आत्मसम्मान और हमारी आध्यात्मिक विरासत का भी जयगान है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दी बधाई :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवील ने राम मंदिर के भूमि पूजन के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा- ‘‘भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे, उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और गरीबी से मुक्ति मिले और भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने...आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे.... जय श्री राम! जय बजरंग बली।‘‘

पश्चिम बंगाल की CM का कहना :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई, आपस में हैं भाई-भाई. मेरा भारत महान, महान हमारा हिंदुस्तान।’’ ट्वीट में लिखा- ‘‘हमारे देश ने विविधता में एकता की दशकों पुरानी परंपरा हमेशा बनाए रखी है और हमें अपनी अंतिम सांस तक इसे बनाए रखना चाहिए।’’

राजस्थान के CM गहलोत ने कहा :

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज भगवान राम के मूल्यों पर आधारित समानतावादी समाज बनाने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भगवान राम का हमारी संस्कृति और सभ्यता में विशिष्ट स्थान है, उनका जीवन हमें सभी के लिए सच, न्याय, समानता, करुणा और भाईचारे की महत्ता की सीख देता है, हमें भगवान राम के मूल्यों पर आधारित समतामूलक समाज बनाने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।’’

भगवान राम मानवीय गुणों का सर्वोत्तम स्वरूप-राहुल :

भूमि पूजन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं. वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना है।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने भगवान राम के गुणों का जिक्र कर इशारों-इशारों में सत्तारूढ़ बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए यह भी कहा, “राम प्रेम हैं, वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते। राम करुणा हैं, वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते... राम न्याय हैं, वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।”

तो वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि, भगवान राम सभी के लिए न्याय, सही आचरण, निष्पक्षता और दृढ़ता, नैतिक ईमानदारी और साहस के प्रतीक हैं।

इसके अलावा बीजेपी नेता सुरेश प्रभु ने इसे भारत के इतिहास में गौरवशाली क्षण बताया और कहा, ‘‘इस क्षण का साक्षी बनने के लिए हम सभी सौभाग्यशाली हैं।’’

अखिलेश यादव बोले :

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव- जय महादेव जय सिया-राम जय राधे-कृष्ण जय हनुमान भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT