सैनिक स्कूल के हीरक जयंती वर्ष के समापन कार्यक्रम में राष्ट्रपति
सैनिक स्कूल के हीरक जयंती वर्ष के समापन कार्यक्रम में राष्ट्रपति Twitter Video
उत्तर प्रदेश

सैनिक स्कूल के हीरक जयंती वर्ष के समापन कार्यक्रम में राष्ट्रपति कोविंद का संबोधन

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ में आज कैप्टन मनोज पांडे सैनिक स्कूल के हीरक जयंती वर्ष के समापन समारोह कार्यक्रम हुआ, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए।

अब सैनिक स्कूलों में बालिकाओं के प्रवेश की अनुमति :

इस दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय उ.प्र. सैनिक स्कूल के हीरक जयंती वर्ष के समापन समारोह के अवसर पर प्रदेशवासियों, स्कूल के संस्थापक डॉ. संपूर्णानंद जी व कैप्टन मनोज पांडेय जी के परिवार के सदस्यों की ओर से मैं मा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत व अभिनंदन करता हूं। शिक्षा का मतलब केवल पुस्तकों का ज्ञान नहीं हो सकता, बल्कि हम नागरिक के अंदर अधिक से अधिक सकारात्मकता पैदा कर सकें, कैसे हम हर नागरिक को रचनात्मक बना सकें। मुझे लगता है कि, सैनिक स्कूल इसका सबसे अच्छा माध्यम हैं।

यह सैनिक स्कूल पहला सैनिक स्कूल है, जिसने 2018 में तय किया था किए इसमें हम बालिकाओं के प्रवेश को अनिवार्य करेंगे, जिससे आधी आबादी अपने आप को उपेक्षित महसूस न करे। मैं नरेंद्र मोदी और भारत सरकार का आभारी हूं कि, अब सैनिक स्कूलों में बालिकाओं के प्रवेश की अनुमति है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

राष्ट्रपति कोविंद ने यूपी सैनिक स्कूल की तारीफ की :

तो वहीं, लखनऊ के कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल के हीरक जयंती समारोह को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संबोधित कर कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल की तारीफ की और कहा- 15 अगस्त को प्रधानमंत्री ने देशभर के सैनिक स्कूलों में बेटियों की शिक्षा का ऐलान किया है, लेकिन यूपी के इस सैनिक स्कूल में तीन साल पहले से ही बेटियां शिक्षित हो रहीं हैं। अच्छी बात ये है कि, इस साल पहली बार यहां की बेटियां एनडीए की परीक्षा में शामिल होंगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में 16 नए सैनिक स्कूल की स्थापना के लिए मंजूरी मांगी है। केंद्र सरकार के पास इसका प्रस्ताव गया है। जल्द ही उसे मंजूरी मिलने की संभावना है।

एक साल के अंदर देशभर में 100 नए सैनिक स्कूल खोलने का प्रस्ताव है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT