UP: फतेहगढ़ जेल में कैदी की मौत पर गुस्साए कैदियों का जोरदार हंगामा
UP: फतेहगढ़ जेल में कैदी की मौत पर गुस्साए कैदियों का जोरदार हंगामा Social Media
उत्तर प्रदेश

UP की फतेहगढ़ जेल में कैदी की मौत पर गुस्साए कैदियों का जोरदार हंगामा

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। देश में अभी तक कोरोना का जोरदार आतंक देखने को मिला था और अब डेंगू का संक्रमण जमकर कहर मचा रहा है। ऐसे में अब उत्‍तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में फतेहगढ़ स्थित जिला जेल में डेंगू से एक कैदी की मौत क्‍या हो गई, वहां के कैदियों ने तो हंगामा ही मचा दिया।

जेल में आगज़नी और फायरिंग की घटना :

दरअसल, फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में एक कैदी की मौत पर गुस्साए बंदियों ने आज रविवार को जेल में जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। यहां तक की कैदियों ने डिप्टी जेलर की जमकर पिटाई तक कर दी, सूचना मिलते ही जेल और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची एवं इस इस दौरान हालात बिगड़ते देख मौके पर जिला पुलिस और पीएसी बुलाई गई।

कैदियों के पथराव में 30 पुलिसकर्मी घायल :

हालांकि प्रशासन का दावा है कि, हालात नियंत्रण में हैं, केवल एक बंदी को चोट आई है जिसे इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया है। इसी तरह बंदियों के हमले में डेप्‍युटी जेलर मामूली रूप से घायल हुए हैं उन्‍हें बंधक नहीं बनाया गया। कैदियों के पथराव में 30 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

जेल में बवाल पर डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा :

तो वहीं, फतेहगढ़ जेल में मचे इस बवाल के बारे में डीजी जेल आनंद कुमार की प्रतिक्रिया आई, जिसमें उन्‍होंने यह बात कही-

एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद एक बैरक के कैदी लामबंद हो गए और फिर हिंसा हुई। अब स्थिति काबू में है। कैदियों को ऊनी बैरक में भेज दिया गया है। हालांकि उन्होंने फायरिंग की बात को गलत बताया। किसी भी तरह की फायरिंग नहीं की गई, इस हिंसा में जेलर और डिप्टी जेलर के साथ हाथापाई हुई है, मामले मेंअग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
डीजी जेल आनंद कुमार

बताया जा रहा है कि, मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी 29 साल के कैदी संदीप यादव हत्या के मामले में फतेहगढ़ जिला जेल में बंद था। हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर किया गया था। सैफई अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो हुई। इसकी जानकारी मिलने पर बंदियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT