UP के बाराबंकी में 'प्रतिज्ञा यात्रा' का आगाज कर प्रियंका गांधी ने किए यह बड़े ऐलान
UP के बाराबंकी में 'प्रतिज्ञा यात्रा' का आगाज कर प्रियंका गांधी ने किए यह बड़े ऐलान Social Media
उत्तर प्रदेश

UP के बाराबंकी में 'प्रतिज्ञा यात्रा' का आगाज कर प्रियंका गांधी ने किए यह बड़े ऐलान

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। भाजपा शासित राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में चुनाव को लेकर नेताओं का चुनावी राज्‍य के दौरे पर जा रहे हैं। राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गया और जनता के लिए अनेकानेक घोषणां की जा रही हैं। इसी तरह कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में है, इस दौरान कांग्रेस प्रदेश भर में आज से प्रतिज्ञा यात्रा निकाल रही हैं। आज शनिवार को उन्‍होंने UP के बाराबंकी में 'प्रतिज्ञा यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर प्रतिज्ञा यात्रा का आगाज किया है।

प्रियंका गांधी ने जनता को संबोधित किया :

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में 'प्रतिज्ञा यात्रा' को हरी झंडी दिखाने के साथ ही कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनता को संबोधित किया और कहा- जहाँ-जहाँ अन्याय होगा, वहाँ-वहाँ हम खड़े मिलेंगे। अन्याय के खिलाफ जंग लड़ते मिलेंगे। सामाजिक न्याय की जीत तक अन्याय के खिलाफ जंग जारी रहेगी। लखीमपुर खीरी के शहीदों को आर्थिक सहयोग इस जंग का हिस्सा है। महिलाओं के लिए हम अलग से एक घोषणा पत्र जारी करेंगे। वह करीब एक हफ्ते के अंदर निकलेगा। महिलाओं के लिए जो घोषणाएं करनी हैं, वे सभी उस घोषणा पत्र में होंगी।

हमारी प्रतिज्ञाएँँ करेंगी सपने पूरे, अब वादे नहीं रहेंगे अधूरे। हम वचन निभाएंगे, हमारे वचन आम जनमानस के जीवन में बदलाव लाएंगे।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

UP के बाराबंकी में प्रियंका गांधी द्वारा किए गए ऐलान-

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40% टिकट देकर देंगे राजनीतिक भागीदारी। हमारी प्रतिज्ञाएँ बदलाव लाएंगी, महिलाओं को अधिकार दिलाएंगी।

  • इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देकर दूसरी प्रतिज्ञाएं निभाएंगे। हम बेटियों की शिक्षा को सुलभ बनाएंगे। हमारी प्रतिज्ञा बदलाव लाएगी, बेटियों की शिक्षा को सुलभ बनाएगी।

  • यूपी में कांग्रेस की सरकार आने पर 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

  • हमारी सरकार आते ही किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। गेहूं व धान की खरीद 2500 रुपये प्रति क्विंटल होगी।

  • कोरोना काल का बिजली बिल माफ किया जाएगा और सभी उपभोक्ताओं का बिल आधा किया जाएगा।

  • कोरोना की मार झेल रहे परिवारों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT